ताज़ा खबर
 

उत्तर कोरिया नई मिसाइल टेस्ट की तैयारी में, मोबाइल लॉन्चर पर रखा

खबर के अनुसार, माना जा रहा है कि इन मिसाइलों में वह नए इंजन लगाए गए हैं जिनका पिछले साल उत्तर कोरिया ने परीक्षण किया था।

Author सोल | Published on: January 19, 2017 3:18 PM
उत्तर कोरिया द्वारा सोमवार (5 सितंबर,2016) को किए गए तीन बैलिस्टिक मिसाइलों के परीक्षण की तस्वीर। (AP/PTI)

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उत्तर कोरिया, अपने नेता किम जोंग उन के यह कहने के बाद नये रॉकेटों के परीक्षण की तैयारी कर रहा है कि उनका देश अंतर महाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों के विकास के अंतिम चरण में है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने प्योंगयांग के मिसाइल कार्यक्रम और उसकी परमाणु हथियारों के लिए महत्वाकांक्षा के चलते बार बार उस पर प्रतिबंध लगाए हैं। दक्षिण कोरियाई अधिकारियों और दक्षिण कोरियाई एवं अमेरिकी सेना के उच्च स्तरीय सूत्रों के हवाले से दक्षिण कोरिया की योनहैप समाचार एजेंसी ने बताया कि दो नयी मिसाइलों को मोबाइल लांचर पर रखा गया है।

खबर के अनुसार, माना जा रहा है कि इन मिसाइलों में वह नए इंजन लगाए गए हैं जिनका पिछले साल उत्तर कोरिया ने परीक्षण किया था। तब प्योंगयांग ने कहा था कि वे अमेरिका में परमाणु हमला करने की ‘गारंटी’ होंगे। योनहैप के मुताबिक, ऐसा लगता है कि प्योंगयांग ने जानबूझकर मिसाइल की जानकारी लीक की है ताकि शुक्रवार को पदभार संभालने जा रहे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक रणनीतिक संदेश भेजा सके।

‘अग्नि’ मिसाइल से बौखलाए चीन ने कहा- “हम कर सकते हैं पाकिस्तान की मदद”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मैडम तुसाद में भी मोम से बने डोनाल्ड ट्रंप ने ली बराक ओबामा की जगह
2 यमन के ताइज़ में विद्रोहियों का रॉकेट हमला, 9 नागरिकों की मौत
3 रोबोट पत्रकार ने 1 सेकंड में लिखा 300 शब्दों का लेख, अख़बार ने किया पब्लिश
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit