धमकियों के एक सप्ताह बाद नॉर्थ कोरिया ने दागीं तीन बैलिस्टिक मिसाइलें

दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा है कि उत्तर कोरिया ने तीन बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं।

Author सोल | Updated: July 19, 2016 2:08 PM
US,NORTHKOREA,MISSILES,Japan,Defense,Graphics,Aerospace / Defense (Legacy),North Korea,United States,South Korea,Conflicts / War / Peace,Nuclear Armaments / Nuclear Proliferation,Europe,International / National Security,Military Conflicts,Diplomacy / Foreign Policy,Emerging Market Countries,Asia / Pacific,Aerospace and Defense (TRBC),Government / Politics,Major News,Corporate Events,Marine Service

दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा है कि उत्तर कोरिया ने तीन बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं। ये मिसाइलें दक्षिण कोरिया में अमेरिकी मिसाइल-रोधी प्रणाली की तैनाती की योजना के जवाब में दी गई धमकियों के लगभग एक सप्ताह बाद दागी गईं।

ज्वाइंट चीफ्स आॅफ स्टाफ (जेसीएस) ने प्रेस में जारी एक बयान में कहा कि आज सुबह पश्चिमी शहर ह्वांग्जू से दागी गई मिसाइलें जापान सागर की ओर 500 से 600 किलोमीटर के बीच उड़ीं।

जेसीएस की खबर के अनुसार, ऐसा माना जा रहा है कि ये एससीयूडी मिसाइलें थीं, जो पूरे दक्षिण कोरिया तक पहुंचने में समर्थ हैं। बयान में कहा गया कि दक्षिण कोरिया की सेना उत्तर कोरिया की गतिविधियों पर करीबी नजर बनाए हुए है।

प्योंगयांग ने जनवरी में चौथा परमाणु परीक्षण किया था, जिसके बाद से तनाव व्याप्त है। इसके बाद उसने कई मिसाइलें दागीं। विश्लेषकों के अनुसार, ये परीक्षण दिखाते हैं कि उत्तर कोरिया अमेरिकी मुख्य भूभाग पर हमले की क्षमता अर्जित करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है।

वाशिंगटन और सोल ने इस माह की शुरूआत में यह घोषणा की थी कि वे प्योंगयांग से बढ़ते खतरे से निपटने के लिए एक परिष्कृत अमेरिकी मिसाइल रोधी रक्षा प्रणाली लगाएंगे। इसके जवाब में पिछले सप्ताह उत्तर कोरिया ने कार्रवाई करने की धमकी दी थी।

Next Stories
1 Republican Convention: उठाया गया परमाणु हथियारों की सुरक्षा का मुद्दा, भारत को बताया सहयोगी
2 रिपब्लिकन कन्वेशन में एक दूसरे पर चिल्लाते नजर आए डोनाल्ड ट्रंप के विरोधी और समर्थक
3 जर्मनीः 17 साल के लड़के ने ट्रेन में यात्रियों पर किया कुल्हाड़ी से हमला, 4 घायल
ये पढ़ा क्या?
X