ताज़ा खबर
 

नॉर्थ कोरिया ने जारी किया रॉकेट लॉन्‍च का वीडियो, पर्सनल जेट से पहुंचे थे किम जोंग उन

अमेरिका, साउथ कोरिया और जापान के टॉप मिलिट्री अफसरों ने बुधवार को कहा था कि 6 जनवरी को नॉर्थ कोरिया की ओर से किया गया चौथा न्‍यूक्‍ल‍ियर टेस्‍ट और रविवार का रॉकेट लॉन्‍च यूएन रिजॉल्‍यूशन का सीधा उल्‍लंघन और अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय को भड़काने वाला कदम है।

Author सियोल | Updated: February 11, 2016 10:09 PM
वीडियो नॉर्थ कोरिया के सरकारी टीवी चैनल की ओर से गुरुवार को जारी किया गया।

नॉर्थ कोरिया के सरकारी टेलिविजन ने गुरुवार को एक वीडियो जारी किया। इसमें दिखाया गया है कि किस तरह से रविवार को हुए रॉकेट लॉन्‍च से पहले देश के सर्वोच्‍च नेता किम जोंग उन मौके पर पहुंचे। वीडियो में देश के नए स्‍पेस सेंटर की झलक भी दिखती है।

नॉर्थ कोरियन स्‍टेट टीवी की ओर से जारी वीडियो फुटेज में रॉकेट लॉन्‍च भी दिखता है। वीडियो में रॉकेट के आसमान में जाते और बाद में इसमें से बूस्‍टर टूटकर अलग होते भी दिखता है। वीडियो में 33 साल के किम जोंग उन मिलिट्री के अफसरों से चर्चा करते दिखते हैं। वे टॉन्‍गचान्‍ग-री रॉकेट स्‍टेशन अपने रूसी कंपनी के बने जेट में पहुंचते हैं। बता दें कि अमेरिका, साउथ कोरिया और जापान के टॉप मिलिट्री अफसरों ने बुधवार को कहा था कि 6 जनवरी को नॉर्थ कोरिया की ओर से किया गया चौथा न्‍यूक्‍ल‍ियर टेस्‍ट और रविवार का रॉकेट लॉन्‍च यूएन रिजॉल्‍यूशन का सीधा उल्‍लंघन और अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय को भड़काने वाला कदम है। यूएस आर्मी मिसाइल डिफेंस कमांड के प्रमुख ने बुधवार को कहा कि नॉथर्स कोरिया ने जो सेटेलाइट अंतरिक्ष में भेजा है, उसमें से किसी तरह का ट्रांसमिशन नहीं हो रहा। हालांकि, यह चिंताजनक है कि 2012 में नॉर्थ की ओर से किए गए पिछले रॉकेट लॉन्‍च के मुकाबले इस बार पेलोड दुगना था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories