ताज़ा खबर
 

ईस्टर हमले में शामिल हमलावरों के भारत चले जाने से संबंधित कोई रिपोर्ट नहीं मिली: सिरिसेना

श्रीलंका के चर्च और होटलों पर 21 अप्रैल को हमला हुआ था। इस हमले में 250 लोगों की मौत हुई थी।

Author नई दिल्ली | June 1, 2019 12:09 AM
श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेना ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नौ जून को कोलंबो की यात्रा करने की संभावना है। (photo- Narendra Modi/Twitter)

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेना ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें ईस्टर पर हुए हमले में शामिल आत्मघाती हमलावरों के भारत की यात्रा करने से संबंधित कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। सिरिसेना ने कहा कि भारतीय खुफिया एजेंसियों ने इस संभावित आतंकवादी हमले के सबंध में एक स्पष्ट रिपोर्ट श्रीलंका के अपने समकक्षों को हमले से 17 दिन पहले चार अप्रैल को दी थी लेकिन उन्हें इस बारे में सूचित नहीं किया गया था। श्रीलंका के चर्च और होटलों पर 21 अप्रैल को हमला हुआ था। इस हमले में 250 लोगों की मौत हुई थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए सिरिसेना भारत पहुंचे थे। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘अगर मुझे संभावित हमले की जानकारी होती तो मैं इसे रोकने के लिए जरूर कदम उठाता।’’ हालांकि राष्ट्रपति से जब हमलावरों के भारत आने के संबंध में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं है।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी जून की शुरूआत में श्रीलंका जाएंगे। श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेना ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नौ जून को कोलंबो की यात्रा करने की संभावना है। मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए यहां आए सिरिसेना ने संवाददाताओं से कहा कि श्रीलंका भारतीय नेता का स्वागत करने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहा है। श्रीलंका के राष्ट्रपति ने कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि मोदी मालदीव से वापसी में नौ जून को कोलंबो की यात्रा करेंगे।

सिरिसेना ने कहा कि मोदी की अगवानी करना उनकी सरकार और श्रीलंका के लोगों के लिए सम्मान की बात होगी क्योंकि इससे दोनों देशों के बीच खासकर व्यापार और वाणिज्य के क्षेत्र में द्विपक्षीय संबंध मजबूत होगा। मोदी ने शुक्रवार को सिरिसेना के साथ द्विपक्षीय बैठक की। इस दौरान दोनों नेताओं ने कहा कि आतंकवाद और चरमपंथ मानवता के लिए खतरा बना हुआ है।  मोदी के सात-आठ जून के बीच मालदीव जाने की संभावना है। दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद यह उनका पहला द्विपक्षीय दौरा होगा। हालांकि, इस बारे में आधिकारिक तौर पर अभी कुछ नहीं कहा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X