बराक ओबामा-नवाज शरीफ की मुलाकात का निर्णय नहीं: US - Jansatta
ताज़ा खबर
 

बराक ओबामा-नवाज शरीफ की मुलाकात का निर्णय नहीं: US

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अक्तूबर में मुलाकात के लिए आमंत्रित किए जाने की रिपोर्टों के बीच एक शीर्ष अमेरिकी अधिकारी ने कहा है कि यह उनके लिए खबर है।

Author August 21, 2015 8:30 PM

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अक्तूबर में मुलाकात के लिए आमंत्रित किए जाने की रिपोर्टों के बीच एक शीर्ष अमेरिकी अधिकारी ने कहा है कि यह उनके लिए खबर है। ओबामा और शरीफ की मुलाकात को लेकर कुछ समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों के संदर्भ में व्हाइट हाउस ने यह स्पष्टीकरण दिया है।

अखबार की खबरों में कहा गया है कि अफगानिस्तान में अमेरिकी प्रतिष्ठानों पर बड़े हमलों के लिए जिम्मेदार हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई करने में इस्लामाबाद की लगातार अनिच्छा की वजह से अमेरिका खुश नहीं है।

इससे पहले पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्टों में कहा गया था कि ओबामा ने अक्तूबर में मुलाकात के लिए शरीफ को आमंत्रित किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति के विशेष सहायक और व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में दक्षिण एशियाई मामलों के वरिष्ठ निदेशक पीटर आर लवॉय ने इस संबंध में खबरों की ओर ध्यान आकर्षित किए जाने पर कहा यह मेरे लिए खबर है।

उन्होंने कहा शरीफ के वाशिंगटन आने के बारे में हमने कोई घोषणा नहीं की है। अलबत्ता, मैंने इस बारे में प्रेस की खबरें देखी हैं। दूसरी बार यह पूछे जाने पर कि क्या ओबामा ने अक्तूबर में मुलाकात के लिए शरीफ को अमेरिका आमंत्रित किया है, लवॉय ने दोहराया इस बारे में हमने कोई बयान नहीं दिया है।

उन्होंने कहा अगर यह पक्का है तो सबसे पहले आप यह सुनेंगे। हाल ही में पाकिस्तान का दौरा संपन्न कर लौटे लवॉय ने अमेरिका-पाकिस्तान के रिश्तों को बहुत मजबूत और स्थिर बताया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App