ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी के PM रहते भारत और पाकिस्तान में नहीं हो सकता है क्रिकेट मैच- बोले शाहिद अफरीदी

बूम-बूम अफरीदी नाम से मशहूर पूर्व खिलाड़ी ने पाकिस्तान के परवेज मुशर्रफ भारत के पूर्व प्रधानममंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी के दौर को याद करते हुए कहा कि तब दोनों देशों के बीच अच्छे संबंध थे।

india-pakistan cricket newsपाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी। (वीडियो स्क्रीन शॉट)

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच का आयोजन ना होने पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि भारत में मोदी के पीएम रहते दोनों देशों के बीच क्रिकेट सीरीज होने की कोई उम्मीद नजर नहीं आती है। पूर्व कप्तान ने अरब न्यूज पाकिस्तान को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और पाकिस्तान सरकार कब तक दोनों देशों के बीच क्रिकेट के लिए पहले कदम बढ़ाने की बात करती रहेगी।

बकौल अफरीदी पाकिस्तान सरकार हमेशा इसके लिए तैयार रही है। मगर भारत में मौजूद पार्टी के सत्ता रहते मुझे उम्मीद नहीं कि दोनों देशों के बीच के क्रिकेट सीरीज या अन्य तरह की गतिविधि हो सकेगी। साक्षात्कार में शाहिद अफरीदी ने दोनों देशों के बीच क्रिकेट सीरीज की पुरजोर वकालत की है। उन्होंने कहा कि पड़ोसियों का एक-दूसरे पर बड़ा हक होता है। दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैच होगा तो मुझे बहुत खुशी होगी।

बूम-बूम अफरीदी नाम से मशहूर पूर्व खिलाड़ी ने पाकिस्तान के परवेज मुशर्रफ भारत के पूर्व प्रधानममंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी के दौर को याद करते हुए कहा कि तब दोनों देशों के बीच अच्छे संबंध थे। दोनों देशों के नागरिकों का एक-दूसरे के देश में खूब आना जाना था। तब दोनों देशों के संबंध बहुत अच्छे हो गए थे। इसे आगे बढ़ाने की जरुरत है।

दोनों देशों के बीच क्रिकेट और अन्य खेलों पर शाहिद अफरीदी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि खेल देशों के बीच रिश्तों को बेहतर बनाने में अहम भूमिका निभाते हैं। खेल के जरिए दोनों देशों के बीच रिश्ते अच्छे हो सकते हैं। अफरीदी ने कहा कि दोनों देशों के बीच खूब मोहब्बत है, जिसे दुनिया की कोई हुकूमत नहीं निकाल सकती।

शाहिद अफरीदी ने कहा कि भारत में उन्होंने क्रिकेट को जिया और वहां की अमाम से उन्हें खूब स्नेह मिला है। सोशल मीडिया में बहुत से लोग मुझे भारत से मैसेज करते हैं और मैं रिप्लाई भी करता हूं।

बता दें कि पीसीबी आर्थिक लाभ के लिए लंबे समय से बीसीसीआई से क्रिकेट सीरीज खेलने की अपील कर रहा है। पीसीबी के चेयरमैन भी कई मौकों पर बीसीसीआई से ट्वेंटी सीरीज या वनडे सीरीज खेलने की अपील कर चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लेक्चर के दौरान क्लास में आतंकी ने किया था धमाका, हमले से बची अलीज़ादा ने किया टॉप
2 VIDEO: यूक्रेन में दर्दनाक दुर्घटना! सड़क पर ही क्रैश हो गया सैन्य ट्रेनिंग विमान, लगी भीषण आग; 22 की मौत, कई घायल
3 PAK करता है जानवर जैसा सलूक, अपने ही घर में कहे जाते हैं गद्दार..UN में छलका दर्द
यह पढ़ा क्या?
X