ताज़ा खबर
 

न्यूक्लियर मिसाइलों वाली पनडुब्बी में ड्रग्स की पार्टी, वेश्वाएं भी बुलवाईं, 9 सैनिक बर्खास्त

यह खुलासा उन दावों के बाद हुआ है, जिसमें पिछले महीने 'एचएमएस विजिलेंट' पनडुब्बी पर कुछ नौसेना के कर्मचारियों में संबंध होने की बात सामने आई थी।

एचएमएस विजिलेंट ब्रिटेन के वैनगार्ड स्तर की पनडुब्बियों में से एक है और इसमें आठ मिसाइलों के साथ अन्य हथियार रखने की जगह होती है।

ब्रिटेन में न्यूक्लियर मिसाइल वाली पनडुब्बी पर पार्टी करना नौसैनिकों को भारी पड़ा है। यहां ड्रग्स लेने और वेश्याओं बुलाने के चलते नौ नौसैनिकों को बर्खास्त कर दिया गया। यह खुलासा उन दावों के बाद हुआ है, जिसमें पिछले महीने ‘एचएमएस विजिलेंट’ पनडुब्बी पर कुछ नौसेना के कर्मचारियों में संबंध होने की बात सामने आई थी। एचएमएस विजिलेंट ब्रिटेन के वैनगार्ड स्तर की पनडुब्बियों में से एक है और इसमें आठ मिसाइलों के साथ अन्य हथियार रखने की जगह होती है।

यह मामला एक महीने पुराना है। तब एचएमएस विजिलेंट अमेरिका के समुद्र तट पर खड़ी थी, जहां उसमें न्यूक्लियर हथियार रखे जाने थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहीं पर नौसैनिकों की एक पार्टी का आयोजन हुआ था। नौसैनिकों ने उसमें ड्रग्स का सेवन किया। पार्टी के लिए खास तौर पर वेश्याएं बुलवाई गईं। उस वक्त पनडुब्बी पर नौसेना के कर्मियों में संबंध होने की बात सामने आई थी। पिछले महीने दावा किया गया था कि एक वरिष्ठ नौसैनिक का उसकी कनिष्ठ से संबंध था।

एसोसिएट प्रेस के मुताबिक, पनडुब्बी पर जांच के दौरान नौसेना के नौ जवानों में कोकीन पॉजिटिव पाया गया, जिसका सेवन उन्होंने पार्टी में किया था। वहीं, टेलीग्राफ की खबर की मानें, तो एक शख्स ने स्विमिंग पूल में वेश्या से संबंध भी बनाए थे। उधर, न्यूज एजेंसी रॉयटर के अनुसार रॉयल नेवी के प्रवक्ता ने इस बारे में कहा के वे नौसैनिकों द्वारा ड्रग्स के गलत इस्तेमाल को बर्दाश्त नहीं करते हैं। उनके मानकों पर जो खरे नहीं उतरे और दोषी पाए गए उन्हें बर्खास्त कर दिया गया है। जबकि डिफेंस सेक्रेट्री ने पनडुब्बी पर मौजूद सभी कर्मियों के ड्रग टेस्ट कराने का आदेश जारी किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App