ताज़ा खबर
 

बोको हराम के चंगुल से मुक्त हुए 21 बच्चे, 7 महिलाएं

नाइजीरिया के पूर्वोत्तर क्षेत्र में चरमपंथियों के खिलाफ चल रहे हमलों के बीच सेना ने बोको हराम के चंगुल से 21 बच्चों और सात महिलाओं सहित 30 बंधकों को मुक्त कराया है।

Author July 29, 2015 3:08 PM

नाइजीरिया के पूर्वोत्तर क्षेत्र में चरमपंथियों के खिलाफ चल रहे हमलों के बीच सेना ने बोको हराम के चंगुल से 21 बच्चों और सात महिलाओं सहित 30 बंधकों को मुक्त कराया है। सेना के अधिकारियों ने बताया कि कल बोरनो राज्य के दिकवा शहर में बोको हराम के खिलाफ बंधकों को मुक्त कराने का अभियान चलाया गया।

सेना के प्रवक्ता सनी उस्मान ने एक बयान में कहा कि बोको हराम का दिकवा और उसके आस पास के क्षेत्रों से सफाया करने की मुहिम के तहत शुरू किए गए अभियान ऑपरेशन ह्यलाफिया डोलेह्ण के तहत नाइजीरियाई सेना ने कल आतंकवादियों के चंगुल से 30 लोगों को मुक्त कराया।

उन्होंने कहा कि इनमें 21 बच्चे और एक छह महीने के शिशु के अलावा सात महिलाएं शामिल थीं। दिकवा बोरनो राज्य की राजधानी मैदुगुरी के पूर्व में 90 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। एक स्थानीय निवासी ने बताया कि इससे पहले दक्षिणी बोरनो राज्य के एक गांव में सेना के साथ संघर्ष में 11 बोको हराम आतंकवादी मारे गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कीथ वाज ने कहा: भारत को लौटाया जाए ‘कोहिनूर हीरा’
2 पाकिस्तान में बाढ़ का दहशत: 69 लोगों की मौत, करीब 3 लाख लोग प्रभावित
3 इराक: फुटबॉल मैदान में हुआ विस्फोट, 4 लोगों की मौत
यह पढ़ा क्या?
X