ताज़ा खबर
 

न्यूजीलैंड की मस्जिद में गोलीबारी, 49 की मौत, बाल-बाल बचे बांग्लादेश के क्रिकेटर्स

बांग्लादेश के क्रिकेटर तमीम इकबाल भी गोलीबारी के दौरान मस्जिद में मौजूद थे और उन्होंने हादसे के बाद ट्वीट कर इसे बेहद ही भयावह करार दिया।

Author Updated: March 15, 2019 1:54 PM
हमले में बाल-बाल बची बांग्लादेश की टीम। (AP Photo/Mark Baker)

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में स्थित एक मस्जिद में गोलीबारी की खबर है। इस गोलीबारी में 49 लोगों की मौत हुई है। इस गोलीबारी के समय बांग्लादेश क्रिकेट टीम के 6-7 खिलाड़ी भी मस्जिद में मौजूद थे और इस हमले में वह बाल-बाल बच गए हैं। बांग्लादेश के क्रिकेटर तमीम इकबाल भी गोलीबारी के दौरान मस्जिद में मौजूद थे और उन्होंने हादसे के बाद ट्वीट कर इसे बेहद ही भयावह करार दिया। बता दें कि बांग्लादेश की टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर गई हुई है। बांग्लादेश के खिलाड़ी नमाज पढ़ने के लिए इस मस्जिद में पहुंचे थे। इसी दौरान मस्जिद पर हमला हुआ।एएफपी की खबर के अनुसार, फिलहाल पुलिस ने क्राइस्टचर्च के लोगों को घरों के अंदर ही रहने की सलाह दी है। हमलावर अभी भी फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।

न्यूजीलैंड पुलिस के अधिकारी ने बताया कि हमलावर के फरार होने की वजह से क्राइस्टचर्च में एक गंभीर समस्या पैदा हो गई है। पुलिस अपनी पूरी क्षमता से स्थिति को नियंत्रित करने में लगी हुई है। लेकिन इसके बावजूद खतरा काफी ज्यादा बना हुआ है। हमले के दौरान मस्जिद में मौजूद एक व्यक्ति ने बताया कि वह मस्जिद में प्रार्थना कर रहा था, तभी उसने गोलीबारी की आवाज सुनी। एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि उसने देखा की गोलीबारी में बच्चों की भी मौत हुई है। लोगों का कहना है कि वहां चारों तरफ लाशें पड़ी हुईं थी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि हमलावर मिलिट्री ड्रेस में था। हमले के बाद क्राइस्टचर्च के सभी स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं और आम लोगों द्वारा किसी भी संदिग्ध को देखे जाने पर इसकी सूचना तुरंत पुलिस को देने की बात कही गई है।

पुलिस ने एहतियातन क्राइस्टचर्च में सभी स्कूल-कॉलेज बंद करने का आदेश दिया है। पुलिस ने मस्जिदों के दरवाजे बंद रखने के निर्देश दिए हैं। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने इसे देश के इतिहास के सबसे काले दिनों में से एक करार दिया है। फिलहाल पुलिस हमलावर की तलाश में जुटी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 लोकसभा चुनाव को लेकर पाक पीएम इमरान खान ने जताई बड़ी उम्मीद
2 पाकिस्तान ने JF-17 लड़ाकू विमान से किया ‘स्मार्ट वेपन’ का परीक्षण
3 बुर्के का विरोध करने वाली महिलाओं का केस लड़ने वाली वकील को 38 साल की जेल और 150 कोड़ों की सजा