जबरन शादी: दूल्हे को मारने के लिए लड़की ने मिलाया दूध में जहर, पीकर मर गए ससुराल के 13 लोग - newly Bride killed her husband to give poisons 13 other people killed in pakistan - Jansatta
ताज़ा खबर
 

जबरन शादी: दूल्हे को मारने के लिए लड़की ने मिलाया दूध में जहर, पीकर मर गए ससुराल के 13 लोग

जहर वाला दूध पति ने इनकार कर दिया तो मां ने उसकी लस्सी बना ली थी, जिसे परिवार के करीब 27 लोगों ने पी लिया था।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतिकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

पाकिस्तान में जबरन शादी कराने से नाराज दुल्हन ने दूध में जहर मिलाकर पति की हत्या की साजिश रची। लेकिन परिणाम में परिवार के 13 लोगों की मौत हो गई। घटना मुजफ्फरगढ़ की बताई जाती है। स्थानीय पुलिस के अनुसार, आएशा के परिजनों ने उसकी मर्जी के खिलाफ अमजद से उसका निकाह कराया था। शादी के कुछ दिनों बाद वो वापास अपने मां-बाप के पास आ गई। लेकिन उन्होंने जबरन उसे पति के घर के भेज दिया। जिससे नाराज आएशा ने दूध में जहर मिलाकर पति की हत्या की साजिश रची। घटना करीब छह दिन पुरानी है। सूत्रों के अनुसार, आएशा ने अमजद को जहर वाला दूध पिलाना चाहा लेकिन उसने किसी वजह से दूध पीने से इनकार कर दिया। बाद में अमजद की मां ने जहर वाले से दूध से पूरे परिवार के लिए लस्सी बना ली। जिससे जहर मिली लस्सी को करीब 27 लोगों ने पिया जिसमें 13 लोगों की जान चली गई। घटना के बाद पुलिस ने आरोपी दुल्हन और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले के उदयपुर थाना क्षेत्र की कुन्नी पुलिस चौकी के गांव ढोंढा केसरा राई डांड गांव में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की पैर से गर्दन दबाकर हत्या कर दी। मां की मौत से अनजान बच्चे शब से चिपके रहे और स्तनपान कर भूख शांत करने की कोशिश में लगे रहे। पुलिस अधीक्षक आरिफ नायक ने शनिवार को बताया कि थाना लखनपुर अंतर्गत गांव ढोंढा केसरा निवासी नाराज मसत राम ने घर में खाना नहीं बनने से नाराज होकर अपनी पत्नी धनमेत बाई की हत्या फिल्मी स्टाइल में एड़ी से गर्दन को दबाकर कर दी। रात में वह पत्नी के शव के पास ही सोया रहा और सुबह फरार हो गया। धनमेत बाई के दोनों बच्चे अपनी मां की मौत से अनजान स्तनपान कर अपनी भूख शांत करने में लगे रहे।

उन्होंने बताया कि मसत राम करमा खेलने गया हुआ था। वापस आने के बाद उसने पत्नी से खाना मांगा। पत्नी ने कहा कि खाना नहीं बना है, थोड़ा समय लगेगा। इसी बात को लेकर आरोपी मसत राम तैश में आ गया और उसने पत्नी को तेज धक्का दे दिया। धक्का देने से महिला घर के अंदर गिर पड़ी। महिला के जमीन में गिरते ही आरोपी मसत राम ने अपने पैर के एड़ी से तीन चार वार उसकी गर्दन पर कर किया। इसके चलते मौके पर ही महिला की मौत हो गई। मृतका के दुधमुंहे बच्चे मरी हुई हुई मां के स्तन से अपना पेट भरने का प्रयास कर रात भर बिलखते रहे। सुबह घटना की जानकारी परिवार के लोगों को मिलने के बाद चौकी कुन्नी जाकर हत्या की सूचना दी। पुलिस ने मसत राम को गिरफ्तार कर लिया है। सवाल यह है कि जब मसत राम जेल चला जाएगा, तो उन बच्चों की देखभाल आखिर कौन करेगा?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App