ताज़ा खबर
 

हमें देर से सत्ता मिली तो कोविड-19 टीकाकरण में भी विलंब होगा, बाइडेन बोले- राष्ट्रपति ट्रंप नहीं कर रहे सहयोग

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव में हार स्वीकार नहीं की है और कई राज्यों में चुनावी नतीजों के खिलाफ मुकदमा दायर कर रखा है। इससे बाइडेन को कामकाज संभालने में विलंब हो रहा है।

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जाे बाइडेन लोगों को संबोधित करते हुए। फाइल फोटो।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत दर्ज करने वाले डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा है कि सत्ता हस्तांतरण में जितनी देर होगी कोविड-19 टीके की योजना में उतने ही “हफ्ते या महीने” का विलंब होता जाएगा।

कोविड-19 के स्वास्थ्य कर्मियों के साथ ऑनलाइन गोलमेज बैठक में बाइडन ने बुधवार को आरोप लगाया कि उनके सत्ता हस्तांतरण दल को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन से कोई सहयोग नहीं मिल रहा है।

गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव में हार स्वीकार नहीं की है और कई राज्यों में चुनावी नतीजों के खिलाफ मुकदमा दायर कर रखा है। उन्होंने कहा, “अभी जिन समस्याओं का हम सामना कर रहे हैं, उनमें से एक है प्रशासन का सत्य स्वीकार ना करना…कानून कहता है कि सामान्य सेवा प्रशासन में एक व्यक्ति होता है, जो विजेता कौन है उसकी पहचान करता है और फिर उन्हें उन सभी डेटा और सूचनाओं तक पहुंच प्राप्त करनी होती है जो सरकार के पास है।”

बाइडेन ने कहा कि इसमें पूर्ण विजेता की आवश्यकता नहीं है, इसमें स्पष्ट विजेता होना चाहिए। बाइडन ने कहा, “हमें उन चीजों तक पुहंच नहीं मिल पाई है, जो हमें बात की गहराई जानने के लिए चाहिए।” उन्होंने कहा कि हमें कैसे पता चलेगा कि कब (कोविड-19 के) ये टीके आ रहे हैं, उन्हें कैसे बांटा जाएगा और पहले किन लोगों को मिलेगा और आखिर योजना क्या है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चीन: वुहान में कोरोनावायरस महामारी की जानकारी उजागर करने वाली सिटीजन रिपोर्टर को पांच साल की जेल
2 ट्रंप प्रशासन का अफगानिस्तान और इराक में सैनिक कम करने का ऐलान, जो बाइडेन की पार्टी ने किया विरोध
3 गिलगित-बाल्टिस्तान में चुनाव में धांधली को लेकर सड़कों पर उतरे हजारों लोग, पीपीपी और पीएमएल भी विरोध प्रदर्शन में हुए शामिल
ये पढ़ा क्या ?
X