ताज़ा खबर
 

माफी मांगते हुए रो पड़ीं इस देश की प्रधानमंत्री, यह थी वजह

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ब्रिटिश बैकपेकर ग्रेस मिलाने के परिवार से माफी मांगते समय सोमवार को रो पड़ीं। मिलाने की हत्या कर दी गई।

Author Updated: December 11, 2018 10:19 AM
न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ब्रिटिश बैकपेकर ग्रेस मिलाने के परिवार से माफी मांगते समय सोमवार को रो पड़ीं।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ब्रिटिश बैकपेकर ग्रेस मिलाने के परिवार से माफी मांगते समय सोमवार को रो पड़ीं। मिलाने की हत्या कर दी गई। हत्या के मुख्य आरोपी को पहली बार अदालत में पेश किया गया। रूंधे गले से अर्डर्न ने कहा कि मिलाने की हत्या को लेकर दक्षिण प्रशांत देश में शर्म की भावना है। मिलाने का शव आॅकलैंड के बाहर पार्कलैंड में रविवार को बरामद किया गया। प्रधानमंत्री ने अपने साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘इस बात का बेहद दुख है और शर्म है कि यह हमारे देश में हुआ, एक ऐसा देश जिसे अपनी मेहमान-नवाजी पर गर्व होता है।

उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए न्यूजीलैंड की ओर से, मैं ग्रेस के परिवार से माफी मांगती हूं, आपकी बेटी को यहां सुरक्षित होना चाहिए था लेकिन वह सुरक्षित नहीं रह पाई। इसके लिए मैं माफी मांगती हूं।’’ मिलाने अपने 22वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर एक दिसंबर को लापता हो गई थी और रविवार को उसका शव बरामद किया गया। इस हत्या से न्यूजीलैंड है। न्यूजीलैंड को आम तौर पर पर्यटकों के लिए सुरक्षित स्थान माना जाता है।

कुछ दिन पहले ही जैसिंडा अर्डर्न ने देश के राष्ट्रव्यापी सीक्रेट सांता में हिस्सा लिया था। सीक्रेट सांता एक ऐसी योजना है, जिसमें अजनबी लोग पोस्ट के माध्यम से एक दूसरे को उपहार भेजते हैं। अधिकारियों ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी। गार्जियन की खबर के मुताबिक, न्यूजीलैंड में यह योजना पिछले सात सालों से चलाई जा रही है।

हर त्योहारी सत्र में न्यूजीलैंड के निवासी उपहार भेजते और प्राप्त करते हैं। जिसके नतीजों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर हैशटैग एनजीसीक्रेटसांता का प्रयोग कर साझा किया जाता है।  ऐस पहली बार हो रहा कि राष्ट्र की नेता ने इसमें भाग लिया है। अर्डर्न ने कहा कि वह क्रिसमस की जोरदार समर्थक रही हैं, और इसलिए वह इसमें भाग लेने से खुद को नहीं रोक पाई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्रत्यर्पण का आदेश: ब्रिटिश अदालत ने माल्या को बताया ‘अरबपति प्लेबॉय’, पढ़ें और क्या कहा
2 पत्रकार जमाल खशोगी के आखिरी शब्‍द, ‘मैं सांस नहीं ले पा रहा’
3 “आतंकियों को लगातार पनाह दे रहा पाकिस्‍तान, अमेरिका उसे एक भी डॉलर न दे”
ये पढ़ा क्या?
X