ताज़ा खबर
 

New Zealand Christchurch Mosque Shooting Updates: मस्जिद पर आतंकी हमले के बाद बांग्लादेश ने रद्द किया दूसरा टेस्ट मैच

New Zealand Christchurch Mosque Shooting Today News Updates: पुलिस ने क्राइस्टचर्च को लॉकडाउन कर दिया है और सभी स्कूल-कॉलेज, बाजार बंद कर दिए गए हैं, वहीं लोगों को अपने घरों में रहने की सलाह दी गई है।

Author Updated: Mar 15, 2019 11:35:40 am
मस्जिद पर आतंकी हमले के बाद मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मी। (AP Photo)

New Zealand Christchurch Mosque Shooting Updates: न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में एक मस्जिद पर गोलीबारी की घटना हुई है। एएफपी की एक खबर के अनुसार, इस गोलीबारी में अभी तक 6 लोगों के मरने की खबर है, वहीं कई लोग घायल हुए हैं। गोलीबारी के वक्त बांग्लादेश की टीम भी मस्जिद में मौजूद थी। इस हमले में बांग्लादेश के क्रिकेटर्स इस हमले में बाल-बाल बच गए हैं। वहीं मस्जिद पर गोलीबारी करने वाला आतंकी अभी भी फरार है। ऐसे में पुलिस ने क्राइस्टचर्च को लॉकडाउन कर दिया है और सभी स्कूल-कॉलेज, बाजार बंद कर दिए गए हैं, वहीं लोगों को अपने घरों में रहने की सलाह दी गई है।

बता दें कि बांग्लादेश की टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर गई हुई है। ऐसे में आतंकी हमले के बाद इस दौरे पर भी संकट के बादल छा गए गए हैं। बता दें कि बांग्लादेश की टीम ने मस्जिद पर हुई गोलीबारी और उसमें बांग्लादेश के क्रिकेटर्स के फंसने के बाद दोनों टीमों के बीच खेला जाना वाला दूसरा टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया है।

Live Blog

Highlights

    11:06 (IST)15 Mar 2019
    न्यूजीलैंड मस्जिद गोलीबारीः पुलिस ने आईईडी डिफ्यूज किया

    न्यूजीलैंड में मस्जिद पर हुई गोलीबारी मामले में पुलिस ने एक वाहन में लगा आईईडी बम डिफ्यूज करने में सफलता हासिल की है। एपी की एक खबर के अनुसार, पुलिस ने इस संबंध में एक बयान जारी किया है। फिलहाल पुलिस हमलावर की तलाश में जुटी है।

    10:33 (IST)15 Mar 2019
    मस्जिद पर गोलीबारी मामले में 4 संदिग्ध हिरासत में

    न्यूजीलैंड पुलिस के अधिकारी माइक बुश ने बताया है कि पुलिस ने मस्जिद पर गोलीबारी के मामले में 4 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए लोगों में एक महिला और 3 पुरुष शामिल हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस का कहना है कि अभी भी खतरा टला नहीं है।

    10:00 (IST)15 Mar 2019
    न्यूजीलैंड-बांग्लादेश के बीच खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट मैच रद्द

    मस्जिद पर आतंकी हमले और उसमें बांग्लादेशी क्रिकेटर्स के बाल-बाल बचने के बाद बांग्लादेश और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है। दरअसल दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया है। 

    09:55 (IST)15 Mar 2019
    हमले के बाद बांग्लादेशी क्रिकेटर्स को सुरक्षित मस्जिद से निकाला गया
    09:43 (IST)15 Mar 2019
    बांग्लादेशी क्रिकेटर तमीम इकबाल ने किया ट्वीट, बताया हमले को बेहद भयावह

    क्राइस्टचर्च की मस्जिद पर हुए आतंकी हमले के वक्त बांग्लादेश के क्रिकेटर तमीम इकबाल भी वहां मौजूद थे। वहीं हमले में बाल-बाल बचने के बाद तमीम ने ट्वीट कर इस हमले को बेहद भयावह करार दिया और लोगों से उनके लिए दुआ करने की अपील की। 

    09:32 (IST)15 Mar 2019
    शुक्रवार को जुमे की नमाज के वक्त हुआ हमला

    न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में स्थित अल-नूर मस्जिद पर हमला शुक्रवार को उस वक्त हुआ, जब वहां जुमे की नमाज पढ़ी जा रही थी। इस वजह से हमले के वक्त मस्जिद में काफी लोग मौजूद थे। 

    09:30 (IST)15 Mar 2019
    न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने बताया इतिहास के काले दिनों में से एक

    न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्डर्न ने आतंकी हमले के बाद दिए अपने बयान में कहा है कि यह न्यूजीलैंड के इतिहास के काले दिनों में से एक है। इससे पहले हिंसा की ऐसी कोई घटना नहीं घटी थी। पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है, लेकिन इससे ज्यादा उनके पास कोई जानकारी नहीं है।

    Next Stories
    1 न्यूजीलैंड की मस्जिद में गोलीबारी, 49 की मौत, बाल-बाल बचे बांग्लादेश के क्रिकेटर्स
    2 लोकसभा चुनाव को लेकर पाक पीएम इमरान खान ने जताई बड़ी उम्मीद
    3 पाकिस्तान ने JF-17 लड़ाकू विमान से किया ‘स्मार्ट वेपन’ का परीक्षण