ताज़ा खबर
 

सामने आया नया Coronavirus- चीन का दावा, कई मुल्कों से आए बीफ के पैकेट पर पाया वायरस

यह आशंका जताई जा रही है कि जो प्रोडक्टर इम्पोर्ट किये गये हैं उसके संपर्क में 7,500 से ज्यादा लोग आए हैं।

coronavirus, covid 19चीन ने फ्रोजेन फूड के पैकेट पर कोरोना वायरस मिलने की बात कही है।

(Coronavirus, Covid-19): कोरोना वायरस का प्रकोप अभी दुनिया से खत्म नहीं हुआ है। इस बीच ईस्टर्न चीन के एक शहर जीनान में अधिकारियों ने दावा किया है नए Coronavirus का पता चला है। अधिकारियों की तरफ से जानकारी दी गई है कि यह नया वायरस कई मुल्कों से आए बीफ के पैकेट पर पाया गया है। यहां सबसे पहले आपको बता दें कि चीन दुनिया में सबसे ज्यादा बीफ खरीदने वाला देश है और ब्राजील तथा अर्जेटीना इसके सबसे बड़े सप्लायर।

ब्राजील, न्यूजीलैंड और बोल्विया से आए बीफ के पैकेटों पर यह नया वायरस मिला है और चीन अब फ्रोजन फूड्स की टेस्ट की बात कर रहा है। Jinan Municipal Health Commission की तरफ से शनिवार को कहा गया है कि आयातक Guotai International Group और Shanghai Zhongli Development Trade के यूनिट थे। ‘Shandong province’ की तरफ से जारी बयान में उन कंपनियों के नाम नहीं बताए गए हैं जिन्होंने यह प्रोडक्ट भेजी है।

हालांकि यह आशंका जताई जा रही है कि जो प्रोडक्टर इम्पोर्ट किये गये हैं उसके संपर्क में 7,500 से ज्यादा लोग आए हैं और इसके अलावा इससे संबंधित कुछ अन्य लोगों ने अपना टेस्ट कराया है जिनका रिपोर्ट COVID-19 निगेटिव आया है।

आपको बता दें कि चीन में प्रशासन ने पिछले हफ्ते ही बताया था कि Lanzhou शहर में सऊदी से आए पैकेट, Wuhan शहर में ब्राजील से आए बीफ और Shandong तथा Jiangsu प्रक्षेत्र में अर्जेन्टीना से आए बीफ में कोरोना वायरस मिले हैं।

शुक्रवार को सेंट्र्ल चीन के हेनान प्रक्षेत्र की राजधानी Zhengzhou में अर्जेन्टीना से आए फ्रोजेन पोर्क की बाहरी पैकिंग कोरोना वायरस मिले थे। इस बात की जानकारी स्थानीय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘WeChat’ पर दी गई थी।

आपको बता दें कि The World Health Organization ने कहा है कि फ्रोजेन फूड्स के जरिए कोविड-19 के वायरस के फैलने का खतरा कम है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बड़े कारोबारी से हो रही बेनजीर भुट्टो की बेटी की शादी, सगाई में आने से पहले मेहमानों को देना होगा कोविड नेगेटिव होने का सबूत
2 22 साल पहले जिस दिन किया अमेरिकी ऐंबेसी पर हमला, उसी दिन मार गिराया गया अलकायदा का नंबर दो आतंकी
3 जेल में मेरे कमरे, बाथरूम में फिट कर दिए गए थे कैमरेे- पूर्व पाक‍िस्‍तानी PM की MP बेटी का आरोप
यह पढ़ा क्या?
X