ताज़ा खबर
 

एयरपोर्ट पर नवजात की मिली लाश! किसने दिया जन्म जानने के लिए महिलाओं के कपड़े उतरवाकर किया चेक, एयरपोर्ट अथॉरिटी पर लगे गंभीर आरोप

फ्लाइट में कई ऑस्ट्रेलियाई नागरिक सवार थे, जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने कतर के सामने अपनी नाराजगी दर्ज करायी है।

ऑस्ट्रेलिया ने इस घटना के विरोध में कतर के सामने अपना विरोध दर्ज कराया है।

बीती 2 अक्टूबर को दोहा एयरपोर्ट पर एक नवजात मृत पाया गया था। इसके बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने दोहा से सिडनी जाने वाली फ्लाइट में सवार सभी महिलाओं के कपड़े उतरवाकर तलाशी ली थी। एयरपोर्ट अथॉरिटी इस बात की जांच कर रहे थे कि फ्लाइट में सवार किसी महिला ने तो बच्चे को जन्म नहीं दिया है। इस घटना पर हंगामा हो गया है। फ्लाइट में कई ऑस्ट्रेलियाई नागरिक सवार थे, जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने कतर के सामने अपनी नाराजगी दर्ज करायी है।

दरअसल जब एयरपोर्ट पर नवजात बच्चा मृत पाया गया तो एयरपोर्ट अथॉरिटी को शक हुआ कि बच्चे को जन्म किसी पैसेंजर ने दिया है। जिसके बाद दोहा से सिडनी जाने वाली फ्लाइट संख्या QR908 की महिला यात्रियों को विमान से उतारकर एक एंबुलेंस में उनकी तलाशी ली गई। इस दौरान महिला यात्रियों के पूरे कपड़े उतरवाए गए और शारीरिक जांच की गई। एक यात्री ने द गार्जियन के साथ बातचीत में बताया कि महिला डॉक्टर की मौजूदगी में महिला यात्रियों की जांच की गई। इस दौरान उनके अंडरवियर तक भी उतरवाकर जांच की गई।

यात्री ने बताया कि महिला डॉक्टर गर्भाश्य वाली जगह और पेट के निचले हिस्से की भी जांच कर रही थी, जिससे पता चल सके कि क्या किसी यात्री ने हाल में बच्चे को जन्म तो नहीं दिया था। उस यात्री ने बताया कि उन्हें किसी ने बताया था कि एयरपोर्ट की टॉयलेट में एक नवजात बच्चा मृत मिला है।

वहीं इस घटना पर नाराजगी जाहिर करते हुए ऑस्ट्रेलिया के विदेश विभाग ने कहा है कि उन्होंने कतर प्रशासन के सामने इसे लेकर अपना विरोध दर्ज करा दिया है। ऑस्ट्रेलियाई सरकार के अनुसार, कतर प्रशासन ने उन्हें विश्वास दिलाया है कि मामले की विस्तृत और पारदर्शी तरीके से जांच होगी और इसकी जानकारी जल्द ही ऑस्ट्रेलिया को मुहैया करायी जाएगी।

वहीं कतर एयरवेज ने इस मामले में कहा है कि उसने किसी महिला यात्री से इस संबंध में कोई सवाल नहीं किया था।

Next Stories
1 लंग कैंसर, हार्ट अटैक के बावजूद सैमसंग को बनाया नंबर वन कंपनी, चेयरमैन ली कुन-ही का 78 साल की उम्र में हुआ निधन
2 वित्तीय कार्रवाई कार्यबल की बैठक: अलग-थलग पड़े पाक को सिर्फ तुर्की का समर्थन
3 FATF का फैसला- आतंकी देशों की ‘ग्रे’ लिस्ट में बना रहेगा पाकिस्तान, चीन और मलेशिया ने भी छोड़ा साथ
ये पढ़ा क्या?
X