ताज़ा खबर
 

Video के जरिए बोकोहरामी की नाइजीरियाई राष्ट्रपति को मारने की धमकी, ईद पर शूट हुआ वीडियो

बोको हराम की ओर से जारी किए गए नए वीडियो में नाइजीरिया के राष्ट्रपति और सेना प्रमुख की हत्या की धमकी दी गई है।
Author लागोस (नाइजीरिया) | September 15, 2016 12:46 pm
बोको हराNigeria Boko Haram, Nigeria Chibok Girls, United nations Nigeria, Nigeria News Boko Haramम

बोको हराम की ओर से जारी किए गए नए वीडियो में नाइजीरिया के राष्ट्रपति और सेना प्रमुख की हत्या की धमकी दी गई है। इसके साथ ही इसमें भारी तबाही की भी चेतावनी दी गई है। हालांकि बीते कुछ महीनों में इस्लामी चरमपंथियों ने नाइजीरिया में किसी बड़े हमले को अंजाम नहीं दिया है।

प्रीमियम टाइम्स नामक अखबार द्वारा हौसा से किए गए अनुवाद के अनुसार, वीडियो में एक उपदेशक कह रहा है कि बोको हराम ‘‘अब पहले से भी मजबूत’’ है और ‘‘जिसे हमने पहले कभी तबाह नहीं किया, उसे वह अब तबाह करेगा’’। यू ट्यूब पर कल डाली गई वीडियो में कहा गया है कि उसे सोमवार को नाइजीरिया के पूर्वोत्तर संबीसा जंगल में ईद-उल-अजहा के मौके पर फिल्माया गया।

इसमें बहुत से लोग एक मस्जिद में इबादत करते हुए और बाहर एक समारोह के दौरान दिखाई दे रहे हैं। इनमें से कई लोग हथियारों से लैस हैं।
बोको हराम में ताकत का संघर्ष चल रहा है और यह वीडियो लंबे समय से अपने नेता अबुबकर शेकाउच्च् का समर्थन करने की घोषणा करता है। सात साल की इस बगावत में 20 हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.