ताज़ा खबर
 

प्रचंड ने मंत्रिमंडल का विस्तार किया, नेपाली कांग्रेस से 13 मंत्री शामिल

इस विस्तार से मंत्रियों की कुल तादाद 31 हो गई और अब मंत्रिमंडल ने अपना पूर्ण आकार ग्रहण कर लिया।

Author काठमांडो | August 26, 2016 15:40 pm
नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल। (FILE PHOTO)

नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड ने प्रमुख सहयोगी पार्टी नेपाली कांग्रेस के 13 नए मंत्रियों को शामिल कर अपने अपने मंत्रीमंडल का विस्तार किया। इस विस्तार से मंत्रियों की कुल तादाद 31 हो गई और अब मंत्रिमंडल ने अपना पूर्ण आकार ग्रहण कर लिया। नेपाल की राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी ने यहां राष्ट्रपति भवन ‘शीतल निवास’ में आयोजित एक समारोह में नवनियुक्त मंत्रियों को पद की शपथ दिलाई। प्रधानमंत्री प्रचंड के साथ ही नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष शेर बहादुर देवबा और वरिष्ठ नेता राम चंद्र पौडेल ने शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत की।

जिन नेताओं ने शपथ ग्रहण की उनमें विदेश मंत्री प्रकाश शरण माहत, रक्षामंत्री बाल कृष्ण खांड, शांति एवं पुनर्निर्माण मंत्री सीता देवी यादव और संस्कृति, पर्यटन एवं नागर विमानन मंत्री जीवन बहादुर शाही शामिल हैं। नौ अन्य मंत्रियों के भी मंत्रालय शुक्रवार (26 अगस्त) को तय कर दिए गए। इससे पहले, नेपाली कांग्रेस ने बिमलेन्द्र निधि और रमेश लेखक को क्रमश: उप प्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री, और बुनियादी ढांच एवं परिवहन मंत्री के रूप में मंत्रिमंडल में भेजा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App