ताज़ा खबर
 

नेपाल भूकंप से बांग्लादेश में 2 की मौत, 100 से ज्यादा घायल

नेपाल में आए 7.9 तीव्रता के भूकंप के जबरदस्त झटके बांग्लादेश में भी महसूस किए गए। यहां 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए...

Author April 26, 2015 11:13 AM

नेपाल में आए 7.9 तीव्रता के भूकंप के जबरदस्त झटके बांग्लादेश में भी महसूस किए गए। यहां 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए। 100 में से 40 वे कामगार हैं जो भूकंप के बाद दहशत में अपनी फैक्टरी से बाहर भाग रहे थे।

निजी समय टीवी ने खबर दी है कि एक व्यक्ति की मौत राजधानी ढाका और दूसरी मौत पाबना जिले में हुई है। इसके अलावा उपनगर सवार में एक रेडीमेड कपड़ा फैक्टरी में 30 लोग घायल हो गए। मध्य कोमिला में एक इकाई में आठ लोग तब घायल हो गए जब वे दहशत में सीढ़ी से बाहर भाग रहे थे।

भूकंप से विश्वविद्यालय की एक इमारत में दरार आ गई। अधिकारियों को अभी यह पता नहीं चला है भूकंप से कोई गंभीर रूप से घायल हुआ है कि नहीं। खबरों में बताया गया है कि ढाका में अफरातफरी मच गई, क्योंकि लोग घरों और कार्यालय से भागने लगे।

बांग्लादेश संवेदनशील जोन में आता है जिससे यहां हमेशा ही भूकंप का बड़ा खतरा रहा है। ढाका में ऐसी करीब 70,000 इमारतें हैं, जिन्हें जोखिम के हिसाब से बेहद संवेदनशील माना जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App