ताज़ा खबर
 

नेपालः PM ओली को झटका! सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी से किए गए Out, पहले छिना था अध्यक्ष पद

समाचार एजेंसी ANI से दल के स्प्लिंटर ग्रुप के प्रवक्ता नारायण काजी श्रेष्ठ ने बताया, "उनकी (ओली) सदस्यता खत्म कर दी गई है।"

KP Sharma Oli, Nepalनेपाल के कार्यवाहक पीएम केपी शर्मा ओली। (फाइल फोटोः एएनआई)

नेपाल के कार्यवाहक प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली को वहां की सत्तारूढ़ पार्टी Nepal Communist Party से हटा दिया गया है। रविवार को यह फैसला दल की केंद्रीय समिति के बैठक के दौरान लिया गया। ‘द हिमालयन टाइम्स’ की खबर के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री प्रचंड और माधव कुमार नेपाल के नेतृत्व वाले गुट की स्थाई समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

समाचार एजेंसी ANI से दल के स्प्लिंटर ग्रुप (‘प्रचंड’ के नेतृत्व वाले) के प्रवक्ता नारायण काजी श्रेष्ठ ने बताया, “उनकी (ओली) सदस्यता खत्म कर दी गई है।” ऐसे में समझा जा सकता है कि नेपाल में बड़ा सियासी संकट खड़ा हो गया है। दरअसल, ओली के खिलाफ दल में पिछले कुछ वक्त से बागी सुर बुलंद हो चले थे। नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी में ही दो धड़े बन चुके हैं। एक- ओली के समर्थन वाला है, जबकि दूसरा- पुष्प कमल दहल प्रचंड खेमे वाला है।

इससे पहले, शुक्रवार को ओली की मेंबरशिप रद्द करने की धमकी भी विरोधी गुट की ओर से दी गई थी। इतना ही नहीं, विरोधी खेमे के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने एक माह में दूसरी बार सड़क पर आकर ओली के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था।

बता दें कि यह धड़ा ओली द्वारा 20 दिसंबर, 2020 को संसद भंग किए जाने के फैसले से खफा है। मालूम हो कि 22 दिसंबर, 2020 को ओली को कम्युनिस्ट पार्टी में सह-अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था।

Next Stories
1 US:…पत्नी के साथ जब व्हाइट हाउस पहुंचे बाइडेन, तो बंद मिला दरवाजा, बाहर करना पड़ा इंतजार, जानिए पूरा किस्सा
2 केंद्र के चंगुल से बचने की फिराक में भगोड़ा विजय माल्या! UK में टिकने को दिया आदेवन
3 राष्ट्रपति दफ्तर में ट्रंप का लगवाया ‘Diet Coke’ बटन बाइडन ने हटवाया, PepsiCo ने कहा- शायद उन्हें पेप्सी पसंद हो
ये पढ़ा क्या?
X