ताज़ा खबर
 

नेपाल में सड़क हादसा, 21 की मौत

नेपाल के दक्षिण पश्चिमी चितवन जिले में राजमार्ग से एक बस फिसल कर नदी में करीब 100 मीटर की गहराई में गिर गई।

Author काठमांडो | August 26, 2016 12:35 pm
नेपाल का दक्षिण पश्चिमी चितवन जिला। (गूगल मैप

नेपाल के दक्षिण पश्चिमी चितवन जिले में राजमार्ग से एक बस फिसल कर नदी में करीब 100 मीटर की गहराई में गिर गई जिसके कारण दो महिलाओं सहित कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गए। चितवान के पुलिस प्रमुख एसपी बसंत कुंवर के हवाले से काठमांडो पोस्ट की खबर में कहा गया है कि यहां पर रौताहाट जिले में गौड़ से पोखरा की ओर जा रही एक यात्री बस त्रिशूली नदी में जा गिरी। पुलिस और स्थानीय लोगों ने घायलों को बचाया और पानी में डूब गए बस के मलबे से शवों को बाहर निकाला।

उन्होंने बताया कि घायलों को जिले में भरतपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और मृतकों की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। लापता लोगों को तलाश करने का अभियान जारी है। दुर्घटना के कारण का अभी तक पता नहीं चल सका है। नेपाल में सड़क हादसों के लिए आमतौर पर वाहनों और उनके रखरखाव की खराब स्थिति तथा दोयम दर्जे की सड़कों को जिम्मेदार ठहराया जाता है। पिछले सप्ताह मध्य नेपाल में भीड़ भरी एक बस के सड़क के किनारे फिसल कर 300 मीटर गहरी खाई में गिर जाने के कारण 31 लोगों की मौत हो गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App