ताज़ा खबर
 

नेपाल में सड़क दुर्घटना में 24 की मौत, खोतांग से काठमांडो जा रही थी बस

पुलिस ने बताया कि बस मंगलवार सुबह खोतांग जिले से रवाना हुई थी और काठमांडो जा रही थी। जिले के अरखांले के बरखेतार में बस सड़क से खाई में गिर गयी।

Author काठमांडो | Published on: April 12, 2016 9:45 PM
हिमालयन टाइम्स ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा कि 17 पुरुषों और सात महिलाओं के शव बरामद कर लिये गये हैं। (Google Map)

पूर्वी नेपाल के पहाड़ी इलाके में मंगलवार (12 अप्रैल) को एक बस के सड़क से करीब 300 मीटर नीचे खाई में गिर जाने से उसमें सवार कम से कम 24 लोगों की मौत हो गयी जिनमें सात महिलाएं थीं। पुलिस ने बताया कि बस मंगलवार सुबह खोतांग जिले से रवाना हुई थी और काठमांडो जा रही थी। जिले के अरखांले के बरखेतार में बस सड़क से खाई में गिर गयी। बस पेड़ों के बीच अटक गयी जिसके कारण जीवित बचे लोगों को बचाने में कठिनाई हो रही है। पर्वतीय इलाका होने की वजह से बचाव दल के पहले दस्ते को यहां तक पहुंचने में कई घंटे लग गए।

हिमालयन टाइम्स ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा कि 17 पुरुषों और सात महिलाओं के शव बरामद कर लिये गये हैं। पुलिस ने बताया कि 31 घायलों में से 23 को उपचार के लिए हवाई मार्ग से काठमांडो भेज दिया गया है। एक स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में सात घायलों का इलाज चल रहा है।

खबर के अनुसार, शुरूआत में बस में 28 लोग सवार थे लेकिन बाद में और लोग इसमें सवार हो गए थे और सवारियों की कुल संख्या करीब 70 हो गयी। नेपाल का अधिकांश हिस्सा पहाड़ी है और अधिकांश सड़कें संकरी हैं। बस दुर्घटनाओं का कारण आमतौर पर खराब सड़कों को बताया जाता है। यहां बसें आमतौर पर खचाखच भरी होती हैं और लोग अक्सर छतों पर सफर करते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories