ताज़ा खबर
 

सियासी संकट के बीच भारतीय न्यूज चैनलों पर नेपाल ने लगाया बैन, दुष्प्रचार का लगाया आरोप

इस मामले पर नेपाल के पूर्व उप प्रधानमंत्री और सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (NCP) के प्रवक्ता नारायण काजी का बयान सामने आया है, उनका कहना है कि नेपाल सरकार और हमारे पीएम के खिलाफ भारतीय मीडिया द्वारा आधारहीन प्रचार ने सारी हदें पार कर दी हैं।

KP Sharma Oli, Nepal, India, नेपाल के मुख्यमंत्री केपी शर्मा ओली राजनीतिक संकट का सामना कर रहे हैं।(फाइल फोटो-PTI)

पड़ोसी देश नेपाल ने सियासी संकट के बीच भारत के सभी न्यूज चैनलों पर प्रतिबंध लगा दिया है। डीडी न्यूज के अलावा सभी भारतीय न्यूज टीवी चैनल के प्रसारण पर बैन कर दिया गया है। हालांकि सरकार की तरफ से इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। नेपाल में केबल टीवी के प्रोवाइडर्स ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई  को इस बात की जानकारी दी है।

वहीं, इस मामले पर नेपाल के पूर्व उप प्रधानमंत्री और सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (NCP) के प्रवक्ता नारायण काजी का बयान सामने आया है, उनका कहना है कि  नेपाल सरकार और हमारे पीएम के खिलाफ भारतीय मीडिया द्वारा आधारहीन प्रचार ने सारी हदें पार कर दी हैं। यह बहुत ज्यादा हो रहा है। बकवास बंद हो।

गौरतलब है कि नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली पहले ही अपने देश में सियासी संकट झेल रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली और  सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी (एनसीपी) के कार्यकारी अध्यक्ष पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ के बीच एक सप्ताह में  कई बैठकें हो चुकी हैं। वहीं इन बैठकों के बाद भी दोनों के बीच कोई आम सहमति नहीं बन सकी है।

वहीं दूसरी तरफ, हाल ही में नेपाल ने अपने नए नक्शे में कालापानी, लिपुलेख और लिम्पियाधुरा के इलाकों को अपने क्षेत्रों के रूप में दिखाया था। इस नक्शे को नेपाल की संसद में मंजूरी भी मिल गई है। जबकि रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण यह इलाके भारत का हिस्सा हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चौतरफा घिरे नेपाली PM केपी शर्मा ओली! लगाना चाहते हेल्थ इमरजेंसी, राष्ट्रपति ने कर दिया मना, ताकतवर सेना भी कर रही विरोध
2 पाकिस्तान के इस्लामाबाद में पहले हिंदू मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ, अदालत ने निर्माण को चुनौती देने वाली याचिकाएं की खारिज
3 नेपाल: PM केपी शर्मा ओली को बचाने आगे आया चीन, नेपाली राष्ट्रपति और टॉप लीडर्स के साथ चीनी राजदूत की बैठक की खबर
ये पढ़ा क्या?
X