ताज़ा खबर
 

डेढ़ साल बाद खुला राज, पीएम की बिल्ली को किसने मारा था

जैसिंडा के पीएम पद संभालने के कुछ दिनों बाद ही अक्टूबर 2017 में बिल्ली की मौत हो गई थी। तब बिल्ली की मौत की खबर ने यूके, चाईना सहित अमेरिकी खबरियां चैनलों में खूब सुर्खियां बटोरी।

Author नई दिल्ली | July 11, 2019 11:14 AM
क्रिस के रूप में पहचाने गए पीएम के पड़ोसी ने न्यूजीलैंड की मीडिया को बताया कि बिल्ली को टक्कर मारने के बाद उन्हें नहीं पता था कि वो जिंदा थी या नहीं…क्योंकि टक्कर मारने के बाद वह घटनास्थल से भाग गए थे। (फोटो सोर्स- instagram.com/jacindaardern)

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न की पालतू बिल्ली को किसने मारा… इस बात का खुलासा हो गया है। पीएम के एक पड़ोसी ने बताया कि उसने गलती से बिल्ली के ऊपर अपनी कार चढ़ा दी। जैसिंडा के पीएम पद संभालने के कुछ दिनों बाद ही अक्टूबर 2017 में बिल्ली की मौत हो गई थी। तब बिल्ली की मौत की खबर ने यूके, चाईना सहित अमेरिकी खबरियां चैनलों में खूब सुर्खियां बटोरी।

अब क्रिस के रूप में पहचाने गए पीएम के पड़ोसी ने न्यूजीलैंड की मीडिया को बताया कि बिल्ली को टक्कर मारने के बाद उन्हें नहीं पता था कि वो जिंदा थी या नहीं…क्योंकि टक्कर मारने के बाद वह घटनास्थल से भाग गए थे। बाद में उन्होंने एक महिला पड़ोसी से उस बिल्ली के बारे में पूछा। महिला ने कहा, ‘ये मेरे पड़ोसी की बिल्ली है।’ तब उन्होंने अर्डर्न के घर की तरफ इशारा किया और कहा कि इस पड़ोसी की तो नहीं? क्रिस ने बताया कि वो बाद में बिल्ली को हॉस्पिटल भी लेकर गए मगर तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

क्रिस ने बताया कि घटना के बाद उन्होंने अर्डर्न और उनके पार्टनर को शोक पत्र भेजा था। कार्ड में क्रिस की बेटी ने कहा उन्हें उम्मीद है कि बिल्ली पर कार चढ़ाने के जुर्म में अर्डर्न उनके पिता को जेल नहीं भेजेंगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बाद में अर्डर्न ने क्रिस को बुलाया और कार्ड भेजने व माफी मांगने के लिए शुक्रिया कहा। इसके कुछ महीनों बाद क्रिस और अर्डर्न एक बीच पर भी मिले।

क्रिस ने बताया कि वह जानते थे कि अर्डर्न कहां रहती हैं और उन्होंने कार पीएम की बिल्ली पर चढ़ाने की बात को स्वीकार किया। क्रिस ने आगे बताया, ‘मैंने उनसे माफी मांगते हुए कहा आई एम सॉरी… इसके जवाब में उन्होंने मेरा अभिवादन करते हुए कहा कि नहीं, मुझे खेद है।’ बता दें कि बिल्ली को न्यूजीलैंड की फर्स्ट कैट के रूप में भी जाना जाता था। वह रातोंरात स्टार बन गई थी जब पीएम ने उसे खरीदा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App