ताज़ा खबर
 

Breaking: इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटा

इंडोनेशिया में एक पर्यटन क्षेत्र में ज्वालामुखी फटने के बाद बुधवार को घटनास्थल के पास से पर्यटकों को सुरक्षित निकालने के लिए बचावकर्मी भेजे गए।

Author जकार्ता | Updated: September 28, 2016 1:37 PM
Reuters

इंडोनेशिया में एक पर्यटन क्षेत्र में ज्वालामुखी फटने के बाद बुधवार को घटनास्थल के पास से पर्यटकों को सुरक्षित निकालने के लिए बचावकर्मी भेजे गए।  पर्यटन क्षेत्र में ज्वालामुखी फटने के बाद आज घटनास्थल के पास से पर्यटकों को सुरक्षित निकालने के लिए बचावकर्मी भेजे गए । राष्ट्रीय आपदा एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पुर्वो नुगरोहो ने बताया कि ज्वालामुखी फटने के समय संबंधित क्षेत्र माउंट रिंजनी की परिधि में आने वाले बारुनी के नजदीक लगभग 400 लोग थे जिनमें से अधिकतर विदेशी थे जिन्हें वहां से तत्काल सुरक्षित निकालने के लिए कार्रवाई करनी पड़ी ।

उन्होंने कहा, ‘‘पर्यटकों को सुरक्षित निकालने के आज सुबह एक राहत टीम माउंट रिंजनी भेजी गई ।’’ पर्यटकों से कहा गया है कि वे ज्वालामुखी क्षेत्र से कम से कम तीन किलोमीटर दूर रहें जो एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है और हर साल हजारों सैलानी वहां पहुंचते हैं ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 US में हिंदू समुदाय ने की Pak Hindu Marriage Bill पास किए जाने की प्रशंसा
2 जानें SAARC सम्मेलन में भारत-पाक के बीच मदभेदों को लेकर क्या बोला अमेरिका?
3 World Bank के फिर से अध्यक्ष बने जिम यांग किम