X

नहीं रहीं कुलसुम नवाज, मौत के वक्त देख भी नहीं पाए नवाज शरीफ

Nawaz Sharif Wife Kulsoom Nawaz Death News: पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने मीडिया को बताया कि वह लंबे वक्त से बीमार चल रहीं थीं। जियो​ टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, कुलसुम नवाज का इलाज लंदन के हार्ले स्ट्रीट क्लीनिक में जुलाई 2014 से चल रहा था।

भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी बेगम कुलसुम का मंगलवार (11 सितंबर) को लंदन में निधन हो गया है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने मीडिया को बताया कि वह लंबे वक्त से बीमार चल रहीं थीं। जियो​ टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, कुलसुम नवाज का इलाज लंदन के हार्ले स्ट्रीट क्लीनिक में जुलाई 2014 से चल रहा था। उन्हें कल से ही डॉक्टरों ने लाइफ सपोर्ट पर रखा हुआ था।

कुलसुम नवाज की उम्र 68 साल थी। डॉक्टरों ने अगस्त 2017 में उन्हें लिम्फोमा (गले का कैंसर) होने की पुष्टि की थी। उन्होंने अप्रैल 1971 में नवाज शरीफ के साथ निकाह किया था। जियो टीवी ने पाकिस्तान के गृह मंत्रालय के सूत्रों क हवाले से बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज और दामाद रिटायर्ड कैप्टन सफदर को बेगम कुलसुम नवाज के जनाजे में शामिल होने के लिए पैरोल मिल सकती है।

सूत्रों के मुताबिक, तीनों को बेगम कुलसुम के जनाजे की नमाज तक के लिए पैरोल को मंजूरी दी जा सकती है। हालांकि ​अभी तक पैरोल के लिए अर्जी दाखिल नहीं की गई है। जियो टीवी ने शरीफ परिवार के सूत्रों के हवाले से लिखा है कि शरीफ के परिवार ने बेगम कुलसुम का शव लंदन से पाकिस्तान लाने का फैसला किया है।

  • Tags: International News, Nawaz Sharif,
  • Outbrain
    Show comments