ताज़ा खबर
 

सीमा पर तनाव के बीच बोले नवाज़ शरीफ़, पड़ोसियों के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहता है पाकिस्तान

शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान इस क्षेत्र के सभी देशों के साथ शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व में यकीन करता है।

Author इस्लामाबाद | Published on: January 3, 2017 6:26 PM
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (AP File Photo)

भारत-पाकिस्तान संबंधों में तल्खी के बीच प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मंगलवार (3 जनवरी) को एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई और पड़ोसी देशों एवं रणनीतिक साझेदारों के साथ अपने देश के संबंधों की समीक्षा की। शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान इस क्षेत्र के सभी देशों के साथ शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व में यकीन करता है और उनके साथ मजबूत एवं परस्पर लाभकारी संबंध स्थापित करने को आशावान है। आधिकारिक बयान के अनुसार उन्होंने प्रधानमंत्री आवास पर उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की और पड़ोसी देशों एवं रणनीतिक साझेदारों के साथ पाकिस्तान के संबंधों की समीक्षा की। शरीफ ने इस बैठक के दौरान कहा, ‘शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व, परस्पर लाभकारी और आर्थिक रूप से एकीकृत क्षेत्र हमारा लक्ष्य होना चाहिए और हमें इस लक्ष्य को पूरा करने की कोशिश करनी चाहिए। यह तभी संभव हो सकता है जब हम शांति, प्रगति एवं समृद्धि की अपनी अकांक्षाओं को लेकर अपनी प्रतिबद्धता जताते हैं।’

उनका यह बयान उस वक्त आया है जब भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में तल्खी आ गई है। शरीफ ने कहा, ‘चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपेक) क्षेत्रीय संपर्क और साझा समृद्धि के हमारे प्रयास का आधार है।’ बैठक में वित्त मंत्री इसहाक डार, गृह मंत्री निसार अली खान, सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, आईएसआई प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल नावीद मुख्तार, प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज, प्रधानमंत्री के विशेष सहायक तारिक फातमी, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर खान जांजुआ और दूसरे वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बांग्लादेश: ढाका के बाजार में लगी भीषण आग, शॉपिंग मॉल का एक बड़ा हिस्सा ढहा
2 चीन के पहले विमानवाहक पोत का दक्षिण चीन सागर में अभ्यास, फिर बढ़ सकता है तनाव
3 ‘सीरिया में आईएस’ के लिए लड़ाई लड़ चुका है इंस्ताबुल का हमलावर