ताज़ा खबर
 

शरीफ ने संराष्ट्र में अलापा ‘कश्मीर’ राग

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख बान की मून के साथ मुलाकात में जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाया और राज्य में जनमत संग्रह का आह्वान किया..

Author संयुक्त राष्ट्र | Updated: September 28, 2015 10:51 AM
शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून से आग्रह किया कि वह पाकिस्तान और भारत के बीच तनाव कम करने और नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम के कथित उल्लंघन को खत्म करने में मदद करने में भूमिका निभाएं। (फोटो-रॉयटर्स)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख बान की मून के साथ मुलाकात में जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाया और राज्य में जनमत संग्रह का आह्वान किया। शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र सतत विकास लक्ष्यों पर रविवार को अपने संबोधन से पहले मून से मुलाकात की।

पाकिस्तान मिशन के अनुसार शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव से आग्रह किया कि वह पाकिस्तान और भारत के बीच तनाव कम करने और नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम के कथित उल्लंघन को खत्म करने में मदद करने में भूमिका निभाएं।

शरीफ ने कश्मीर विवाद पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के क्रियान्वयन तथा कश्मीरी जनता की अकांक्षाओं के अनुसार जनमत संग्रह कराने का आह्वान किया।

मून ने भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को कम करने के लिए बातचीत की जरूरत पर जोर दिया। माना जा रहा है कि इस बैठक में कश्मीर मुद्दा हावी रहा। भारत का रुख रहा है कि कश्मीर द्विपक्षीय मुद्दा है और इसमें संयुक्त राष्ट्र की कोई भूमिका नहीं है।

पाकिस्तानी मिशन ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को लेकर चिंता जताई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 क्यों भारत को ज्ञान का मंदिर मानते हैं जुकरबर्ग?
2 सैप सेंटर में बोले मोदी: आज दुनिया, हिन्दुस्तान के साथ जुड़ने को बेताब है
3 अबकी बार संयुक्त राष्ट्र में सुधार
ये पढ़ा क्या?
X