ताज़ा खबर
 

जहाज से उतरते ही नवाज शरीफ को पकड़ने की तैयारी, लंदन में नाती-पोते अरेस्ट

नवाज शरीफ के शुक्रवार शाम तक पाकिस्तान पहुंचने की उम्मीद है। इसके चलते एयरपोर्ट पर भारी संख्या में नवाज शरीफ के समर्थक जमा हो गए हैं। लाहौर में करीब 10000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

Author July 13, 2018 11:02 am
पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज आज पाकिस्तान लौट रहे हैं। (image source-Reuters)

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ  और उनकी बेटी मरियम नवाज आज पाकिस्तान लौट रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें पाकिस्तान पहुंचते ही गिरफ्तार किया जा सकता है। बता दें कि नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज को भ्रष्टाचार के मामलों में क्रमशः 10 साल और 7 साल की सजा सुनायी गई है। जिसके बाद अपनी पत्नी कुलसुम नवाज का ब्रिटेन में इलाज कर रहे नवाज शरीफ और उनकी बेटी आज स्वदेश वापस लौट रहे हैं। नवाज शरीफ की गिरफ्तारी के दौरान किसी हंगामे से निपटने के लिए लाहौर में करीब 10000 पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। वहीं पाकिस्तान नेशनल अकाउंटीबिलिटी ब्यूरो (NAB) की एक टीम आबू धाबी रवाना हो चुकी है। यह टीम वहां से उसी हवाई जहाज में सवार होगी, जिसमें नवाज शरीफ और उनकी बेटी पाकिस्तान लौट रहे हैं। खबर है कि जैसे ही यह हवाई जहाज पाकिस्तान की हवाई सीमा में प्रवेश करेगा तो नवाज शरीफ और मरियम नवाज को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

लाइव टेलीकास्ट पर लगी रोकः नवाज शरीफ के शुक्रवार शाम तक पाकिस्तान पहुंचने की उम्मीद है। इसके चलते एयरपोर्ट पर भारी संख्या में नवाज शरीफ के समर्थक जमा हो गए हैं। वहीं पाकिस्तान मीडिया रेगुलेटर ने देश के सभी टीवी चैनल्स को आदेश दिया है कि वह राजनेताओं की ब्रीफिंग का लाइव टेलीकास्ट ना करे, ताकि नवाज शरीफ को आगामी आम चुनावों में इसका फायदा ना मिलने से रोका जा सके। उल्लेखनीय है कि पनामा पेपर लीक मामले में पाकिस्तान अकाउंटीबिलिटी कोर्ट ने नवाज शरीफ को 10 साल की सजा सुनायी है। नवाज शरीफ को कथित भ्रष्टाचार से लंदन में 4 फ्लैट्स खरीदने का आरोप है। इनके अलावा नवाज शरीफ के खिलाफ 2 अन्य मामलों में भी सुनवाई चल रही है। नवाज शरीफ के साथ ही उनकी बेटी मरियम नवाज को भी भ्रष्टाचार के मामलों में 7 साल की सजा सुनायी गई है।

नवाज शरीफ के नाती-पोते लंदन में गिरफ्तारः जहां नवाज शरीफ और मरियम नवाज के पाकिस्तान पहुंचते ही गिरफ्तार होने की आशंका है, वहीं दूसरी तरफ लंदन में नवाज शरीफ के नाती-पोते को लंदन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल शरीफ के नाती-पोते जुनैद सफदर और जकारिया हुसैन पर आरोप है कि उन्होंने लंदन में उनके घर के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे एक प्रदर्शनकारी की पिटाई कर दी है, जिसके चलते लंदन पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि जुनैद सफदर नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के बेटे हैं और जकारिया हुसैन, नवाज शरीफ के बेटे हुसैन नवाज के बेटे हैं। उल्लेखनीय है कि हाल ही में नवाज शरीफ को भी लंदन में विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा था। उस दौरान कई प्रदर्शनकारी नवाज शरीफ के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उनके घर तक पहुंच गए थे, जिसका वीडियो भी सामने आया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App