ताज़ा खबर
 

अमेरिका में PAK पीएम से एक प्रदर्शनकारी कर डाली यह मांग

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ आज यहां जब अमेरिकी थिंक टैंक को संबोधित कर रहे थे तभी एक प्रदर्शनकारी ने अशांत बलूचिस्तान प्रांत को आजाद करने मांग की..

Author वाशिंगटन | October 24, 2015 10:04 am

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ आज यहां जब अमेरिकी थिंक टैंक को संबोधित कर रहे थे तभी एक प्रदर्शनकारी ने अशांत बलूचिस्तान प्रांत को आजाद करने मांग की, जहां कार्यकर्ताओं का कहना है कि सेना अपहरण, प्रताड़ना और हत्याओं में शामिल है।

शरीफ ने यूएस इंस्टीट्यूट ऑफ पीस में जैसे ही अपना संबोधन शुरू किया, एक प्रदर्शनकारी ने ‘फ्री बलूचिस्तान’ की नारेबाजी की। उसने शरीफ को ‘ओसामा बिन लादेन’ का दोस्त भी बताया। फ्री बलूचिस्तान कैम्पेन यूएसए के अहमद मुस्ती खान ने एक पोस्टर भी ले रखा था जिसमें लिखा था ‘फ्री बलूचिस्तान’।

हालांकि, घटना के बाद उसे सुरक्षा बल सभागार से बाहर ले गए। पर इस घटना के चलते शरीफ को कुछ देर के लिए अपना संबोधन रोकना पड़ गया। शरीफ अमेरिकी की अपनी दूसरी द्विपक्षीय यात्रा पर हैं। कल उन्होंने राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात कर कई मुद्दों पर चर्चा की थी।

संगठन ने एक बयान में कहा था कि पाकिस्तान के युद्ध अपराध और मानवता के खिलाफ अपराध बलूचिस्तान में लगातार जारी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App