ताज़ा खबर
 

कैसा PAK पीएम, जो मुल्क की कीमत पर बढ़ा रहा अपना कारोबारः इमरान खान

पाकिस्तान में विपक्षी नेता इमरान खान ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर 1990 के दशक में भारत के साथ चीनी के व्यापार से छह लाख डॉलर बनाने का आरोप लगाया है।

Author लाहौर | Updated: October 10, 2015 12:42 PM

पाकिस्तान में विपक्षी नेता इमरान खान ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर 1990 के दशक में भारत के साथ चीनी के व्यापार से छह लाख डॉलर बनाने का आरोप लगाया है। शरीफ ने इसका खंडन किया और उन्हें अदालत में घसीटने की धमकी दी।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘शरीफ परिवार पाकिस्तान सरकार की ओर से अपना व्यापार चीन एवं भारत में फैला रहा है जो दुर्भाग्यपूर्ण है।’

उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री के बेटे हुसैन नवाज अपने परिवार का व्यापार फैलाने के लिए भारतीय व्यापारियों से मिल रहे हैं और इस तरह शरीफ परिवार पाकिस्तान को कमजोर कर रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि शरीफ ने 1990 के दशक में भारत के साथ चीनी व्यापार के माध्यम से 6 करोड़ रूपए कमाए। शरीफ परिवार ने सत्ता में आने के बाद अवैध तरीके से 140 अरब डॉलर बनाए।

इमरान ने कहा, ‘कैसे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री देश की कीमत पर अपने कारोबार को आगे बढ़ा सकता है।’ नवाज शरीफ के प्रवक्ता ने कहा, ‘शरीफ परिवार पीटीआई (पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ) प्रमुख के आरोप का खंडन करता है और वह उनके खिलाफ अदालत जाएगा एवं उन्हें वहां बेनकाब करेगा।’

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चीन के रेस्टोरेंट में ब्लास्ट, 17 लोगों की मौत
2 ‘नेशनल डॉयलाग क्वार्टेट’ को मिला शांति का नोबेल
3 PM मैलकमः ऑस्ट्रेलियाई मूल्य ‘कड़वे’ लगते हैं तो देश छोड़ दो
ये पढ़ा क्या...
X