ताज़ा खबर
 

PATHANKOT ATTACK: नवाज शरीफ ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, पाक IB से कहा-भारत के दिए सुरागों पर जांच शुरू करें

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पठानकोट आतंकी हमले के बारे में भारत की ओर से मुहैया कराए गए सुरागों की जांच करने का आदेश दिया है।

Author इस्लामाबाद | Updated: January 8, 2016 8:37 PM
pew research, narendra modi, modi pakistan policy, BJP pew research, pew research modi, pew research pak Policyपाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो एपी)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पठानकोट आतंकी हमले के बारे में भारत की ओर से मुहैया कराए गए सुरागों की जांच करने का आदेश दिया है। समाचार पत्र ‘द नेशन’ के अनुसार शरीफ ने गुरुवार को उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की और पठानकोट स्थित भारतीय वायुसेना अड्डे पर हमले को लेकर चर्चा की। अखबार ने कहा कि प्रधानमंत्री और उनके सहयोगियों ने भारत की ओर से मुहैया कराए गए सबूत की जांच शुरू करने पर सहमति जताई।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भारत की ओर से मुहैया कराए गए सुरागों को खुफिया ब्यूरो प्रमुख आफताब सुलतान को सौंप दिया। बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद विरोधी प्रयासों के तहत भारत के साथ सहयोग बढ़ाने के लिए तैयार है।

शरीफ ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर खान जांजुआ को निर्देश दिया कि वह पठानकोट हमले के बाद बातचीत की प्रक्रिया को सही ढर्रे पर बनाए रखने के लिए अपने भारतीय समकक्ष अजीत डोभाल से संपर्क में रहें।

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि भारत की ओर से प्रदान की गई जानकारी ‘पर्याप्त नहीं है’ क्योंकि यह सिर्फ टेलीफोन नंबरों तक सीमित है और पाकिस्तान अतिरिक्त जानकारी की मांग सकता है। अधिकारी ने कहा, ‘‘हम कार्रवाई के लिए मामला बनाने को लेकर ठोस सूचना चाहेंगे, नहीं तो अदालत दखल देगी और संदिग्धों को जमानत मिल जाएगी।’’

उन्होंने कहा कि बैठक में इस बात को लेकर सहमति बनी कि हमले में दोषी पाए जाने वाले व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अधिकारी ने कहा कि बैठक में राष्ट्रीय कार्य योजना के क्रियान्वयन पर भी सहमति बनी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पाकिस्‍तान से 400 मिलियन डॉलर में JF-17 फाइटर प्‍लेन खरीदने जा रहा था श्रीलंका, भारत ने रुकवा दी डील, जानिए कैसे
2 ISIS आतंकी ने मां को उतारा मौत के घाट, भीड़ के सामने गोलियों से भून डाला
3 अफगानिस्‍तान में आया भूकंप, कश्‍मीर से इस्‍लामाबाद तक डोली धरती
ये पढ़ा क्या...
X