ताज़ा खबर
 

‘अल्लाहु अकबर’ बोलते हुए दो पत्रकारों पर धारदार चाकू से कर दिया हमला

पुलिस ने आरोपी को मौके से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से पूछताछ चल रही है।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

गैबॉन की राजधानी में एक शख्स ने धारदार चाकू से दो पत्रकारों पर हमला बोल दिया। हमलावर ने अल्लाहु अकबर चिल्लाते हुए दोनों को अपना निशाना बनाया। घायल दोनों पत्रकार डेनमार्क के बताए जा रहे हैं। गैबॉन की स्थानीय मीडिया में बताया जा रहा है कि यह हमला, ‘अमेरिका में मुस्लिमों के खिलाफ हमलों का बदला लेने के लिए किया गया है।’ आपको बता दें कि मध्य अफ्रीकी राष्ट्र गैबॉन में ये इस तरह की पहली घटना है। इस तरह की घटनाएं वहां काफी दुर्लभ हैं। गैबॉन के रक्षा मंत्री एंटनी मस्सार्ड ने मीडिया को बताया कि ‘नेशनल जियोग्राफिक चैनल के लिए काम करने वाले दो व्यक्तियों पर उस वक्त चाकू से हमला किया गया जब वे एक प्रमुख बाजार में खरीदारी कर रहे थे। यह बाजार पर्यटकों के बीच खासा लोकप्रिय है। हमला राजनीति से प्रेरित प्रतीत हो रहा है।

मस्सार्ड ने ये भी बताया कि मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हमलावर 53 वर्षीय एक नाइजीरियन व्यक्ति था। यह शख्स हमले के दौरान ‘अल्लाहु अकबर’ चिल्ला रहा था। पुलिस ने उसे मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से पूछताछ चल रही है।

दोनों घायल पत्रकारों को लिब्रेविले के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल दोनों खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 ट्रंप प्रशासन का फरमान- एच 1 बी वीजाधारकों के जीवनसाथी को रोका जा सकता है काम करने से
2 घर में पत्नी संग मिली इस अरबपति की लाश, कनाडा की सबसे बड़ी दवा कंपनी का था मालिक
3 चीनी विश्वविद्यालय ने क्रिसमस पर लगाया प्रतिबंध, स्टूडेंट्स को पश्चिमी सभ्यता से बचाने का दिया हवाला