ताज़ा खबर
 

मोदी ने भारत यात्रा के लिए दिया प्रचंड को न्यौता, भारत-नेपाल रिश्तों की मज़बूती पर ज़ोर

नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत और नेपाल के बीच के रिश्ते सिर्फ दो सरकारों के बीच नहीं, बल्कि दोनों देशों के लोगों के बीच है।
Author नई दिल्ली | August 20, 2016 18:17 pm
नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल। (FILE PHOTO)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नेपाल के साथ दोस्ती के पारंपरिक रिश्तों को और प्रगाढ़ बनाने का संकल्प जताते हुए नए प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड को भारत की यात्रा पर आज (शनिवार, 20 अगस्त) आमंत्रित किया। मोदी ने नेपाल के उप प्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री बिमलेन्द्र निधि के मार्फत यह आमंत्रण दिया। निधि ने उनसे शनिवार को मुलाकात की। प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में बताया गया है कि मुलाकात के दौरान मोदी ने प्रचंड नीत नई सरकार को अपनी शुभकामनाएं दी और अपनी सुविधा अनुसार भारत की जल्द से जल्द यात्रा पर आमंत्रित किया। निधि ने नेपाल के घटनाक्रम की जानकारी दी जहां हाल ही में नई सरकार का गठन हुआ है।

मोदी ने कहा कि भारत और नेपाल के बीच के रिश्ते सिर्फ दो सरकारों के बीच नहीं, बल्कि दोनों देशों के लोगों के बीच है और भारत नेपाल के लोगों के साथ दोस्ती और पारिवारिक रिश्तों के इस पारंपरिक बंधन को मजबूत करने के प्रति संकल्पबद्ध है। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि भारत भूकंप के बाद पुनर्निर्माण के प्रयासों में सरकार और नेपाली जनता को समर्थन देने के प्रति पूरी तरह वचनबद्ध है। भारत और नेपाल के बीच के रिश्ते पिछले साल तल्ख हुए थे और नेपाल में नई सरकार के गठन के बाद दोनों देश नई शुरूआत करने की उम्मीद कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.