ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी ने सीईओ से कहा: शासनात्मक सुधार पहली प्राथमिकता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की अपनी दूसरी यात्रा पर गुरुवार को यहां पहुंच गए। अमेरिका में अपने व्यस्त कार्यक्रम के दौरान वे शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र के ऐतिहासिक सतत विकास शिखर सम्मेलन में विश्व के नेताओं को संबोधित करेंगे और सिलिकॉन वैली में भारतीय समुदाय और शीर्ष मुख्य कार्यकारी अधिकारियों से बातचीत करेंगे।

Author न्यूयॉर्क | Updated: September 25, 2015 10:25 AM
modi us, modi news, modi fortune ceos, modi ceo meet, modi in us, narendra modi, modi live, narendra modi news, modi ceo meet, modi meets ceos, narendra modi in us, #modiinus, मोदी यूएस, नरेंद्र मोदी, मोदी अमेरिका, शिखर सम्मेलनप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की अपनी दूसरी यात्रा पर गुरुवार को यहां पहुंच गए। अमेरिका में अपने व्यस्त कार्यक्रम के दौरान वे शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र के ऐतिहासिक सतत विकास शिखर सम्मेलन में विश्व के नेताओं को संबोधित करेंगे और सिलिकॉन वैली में भारतीय समुदाय और शीर्ष मुख्य कार्यकारी अधिकारियों से बातचीत करेंगे। (फोटो स्रोत: Twitter/PMOIndia)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 4.5 खरब डॉलर की नेट वर्थ वाली शीर्ष अमेरिकी कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ हुई एक बैठक में कहा कि शासनात्मक सुधार उनकी पहली प्राथमिकता है।

पिछले एक साल में अपनी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का तथ्य.परक ब्यौरा पेश करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने फॉर्च्यून 500 कंपनियों के 40 से अधिक मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को रात्रि भोज के दौरान बताया, ‘‘शासनात्मक सुधार मेरी पहली प्राथमिकता है। हम आसान प्रक्रियाएं, त्वरित निर्णय, पारदर्शिता और जवाबदेही चाहते हैं।’’

इस आयोजन में शामिल होने वाले फॉर्च्यून 500 कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों में लॉकहीड मार्टिन के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मैरिलिन ह्यूसन, फोर्ड अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क फील्ड्स, आईबीएम अध्यक्ष गिन्नी रोमेटी, पेप्सी कॉ की प्रमुख इंदिरा नूयी और डाव केमिकल के अध्यक्ष एंड्रयू लिवेरिस शामिल थे।

रात्रिा भोज में उपस्थित इनमें से कुछ मुख्य कार्यकारी अधिकारियों ने इसे ‘रिपोर्ट कार्ड’ की संज्ञा दी और कहा कि यह मोदी सरकार की अधिक पारदर्शिता को दर्शाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारतीय टेक्नोलॉजी के एक्सपर्ट्स को डिजिटल इंडिया में नजर आती हैं अपार संभावनाएं
2 ताइवान में डेंगू का प्रकोप बढ़ा
3 ऑस्ट्रेलिया के निवासियों छिपकली से करना पड़ा था संघर्ष…..
ये पढ़ा क्या?
X