ताज़ा खबर
 

संराष्ट्र में नरेंद्र मोदी और नवाज़ शरीफ की मुलाकात नहीं!

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की उनके भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के साथ न्यूयॉर्क में अगले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक..

Author इस्लामाबाद | Published on: September 15, 2015 7:49 PM
bebak bol, column of mukesh bharadwaj, jansatta, india-pakistan, controversies, kashmir, other issuesभारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके समकक्ष नवाज शरीफ। (पीटीआई फाइल फोटो)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की उनके भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के साथ न्यूयॉर्क में अगले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर मुलाकात का कार्यक्रम नहीं है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह बात कही गई है।

‘डॉन’ अखबार ने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है कि अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अन्य स्थायी सदस्य देश भारत और पाकिस्तान दोनों के नेताओं से कह रहे हैं कि वे महासभा में अपने संबोधन के दौरान टकराव वाला रुख नहीं रखें। शरीफ और मोदी अगले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में भाग ले सकते हैं।

राजनयिक सूत्रों के हवाले से अखबार ने कहा कि शरीफ और मोदी के बीच द्विपक्षीय मुलाकात ‘कार्यक्रम का हिस्सा नहीं है।’ मोदी ने पिछले साल संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने पहले संबोधन के दौरान ‘आतंकवाद के साये’ के बिना पाकिस्तान के साथ गंभीर द्विपक्षीय संवाद का प्रस्ताव दिया था तथा उन्होंने इसके लिए इस्लामाबाद से उचित माहौल तैयार करने को कहा था। मोदी के इस बयान से पहले शरीफ ने कश्मीर में जनमत संग्रह पर जोर दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 द. कोरिया ने रॉकेट प्रक्षेपण के खिलाफ उत्तर कोरिया को दी चेतावनी
2 कोई भी युद्ध हुआ तो हार अमेरीका की होगी: ईरान
3 क्या हुआ जब Topless होकर मुस्लिम कॉन्फ्रेंस में जा पहुंची यह 2 महिलाएं!
ये पढ़ा क्या?
X