ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी सरकारी अफसर के घर से 73 करोड़ की नकदी व सोना जब्त, नोट गिनने के लिए लगानी पड़ी मशीनें

पाकिस्तान की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने बलूचिस्तान के वित्त सचिव को भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार कर लिया। उनके क्वेटा स्थित घर से 73 करोड़ रच्च्पए की नकदी एवं सोना जब्त हुई है।

Author कराची | May 7, 2016 2:56 PM
पाकिस्तान की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने बलूचिस्तान के वित्त सचिव को भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार कर लिया। (Photo: Dawn)

पाकिस्तान की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने बलूचिस्तान के वित्त सचिव को भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार कर लिया। उनके क्वेटा स्थित घर से 73 करोड़ रुपए की नकदी एवं सोना जब्त किया गया है। प्रांतीय राजधानी में शुक्रवार (6 मई) राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने वित्त सचिव मुश्ताक अहमद रायसानी के घर पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान स्थानीय एवं विदेशी मुद्रा से भरी थैलियां और सोना बरामद किया गया। छापेमारी के दौरान वित्त विभाग भी सील कर दिया गया था। अधिकारियों ने कहा कि आगे की जांच के लिए वित्त विभाग के दस्तावेज जब्त कर लिए गए हैं।

Read Also: पाकिस्‍तान: प्रेमी युगल को भागने में की मदद, 16 साल की लड़की को जिंदा जलाया

गौरतलब है कि रायसानी बलूचिस्तान के एक प्रभावशाली नौकरशाह हैं और पिछले कुछ सालों से वित्त सचिव के तौर पर सेवा दे रहे हैं। वह पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के कार्यकाल में भी इस पद पर तैनात थे। बलूचिस्तान सरकार ने देर रात एक अधिसूचना जारी कर रायसानी के निलंबन की घोषणा की। प्रांतीय सरकार के एक प्रवक्ता ने मीडिया से कहा कि वे जांच एजेंसी से पूरा सहयोग करेंगे।

 Read Also: खतरे में लादेन परिवार का कारोबारी साम्राज्‍य: 77 हजार कर्मचारी निकाले, 4200 करोड़ की सैलरी बकाया

मुख्यमंत्री के वित्त सलाहकार मीर खालिद ने रायसानी की गिरफ्तारी के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपने विभाग के एक व्यक्ति के गंभीर आरोपों का सामना करने का हवाला देते हुए नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने की बात कही।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X