ताज़ा खबर
 

म्‍यांमार सेना के लापता विमान का मलबा मिला, इसमें सवार 116 लोगों के मारे जाने की आशंका

समाचार एजंसी एएफपी ने सेना प्रमुख के हवाले से यह जानकारी दी है

रिपोर्ट्स के मुताबिक, विमान म्‍येइक और यंगून शहर के बीच गायब हुआ। (Source: Google Maps)

100 से ज्‍यादा लोगों को लेकर जा रहे म्‍यांमार सेना के विमान का मलबा अंडमान सागर में मिला है। न्‍यूज एजंसी एएफपी ने एक म्‍येइक शहर के पर्यटन अधिकारी नैंग लिन जॉ के हवाले से कहा, ”हमें विमान के टुकड़े दवेई शहर से 218 किलोमीटर दूर समुद्र में मिले हैं।” एयरफोर्स के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि नौसेना के राहत पोत ने विमान के टुकड़ों का पता लगाया। मिलिट्री कमांडर-इन-चीफ मिन आंग ह्लांग के कार्यालय ने एक बयान में कहा, ”विमान के दवेई शहर से 20 मील पश्चिम पहुंचने के बाद 1.35 बजे अचानक संपर्क टूट गया था।’ कार्यालय के अनुसार, विमान में- म्‍येइक एयरफोर्स कमांड के अधिकारी और उनके परिवार वाले बैठे थे, जिनकी संख्‍या 105 बताई गई है। इसके अलावा विमान पर 11 लोग क्रू के सदस्‍य थे।

विमान की तलाश के लिए चार नौसेना के जहाज और एयरफोर्स के दो विमान भेजे गए थे। यह विमान म्‍येइक और यंगून शहर के बीच 18,000 फीट से ज्‍यादा की ऊंचाई पर उड़ रहा था। म्‍यांमार की व्‍यापारिक राजधानी यंगून से दवेई दो घंटे की हवाई दूरी पर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App