ताज़ा खबर
 

अमेरिका में मुस्लिम महिला पर किया गया हमला, लाइटर से लगा दी कपड़ों में आग

परेशान कर देने वाली एक घटना में यहां पारंपरिक इस्लामिल परिधान पहने हुए 36 साल की एक मुस्लिम महिला पर हमला किया गया और उसके कपड़े जला दिए गए।

Author न्यूयॉर्क | September 13, 2016 5:00 PM

परेशान कर देने वाली एक घटना में यहां पारंपरिक इस्लामिल परिधान पहने हुए 36 साल की एक मुस्लिम महिला पर हमला किया गया और उसके कपड़े जला दिए गए। यह घटना 9.11 हमले की 15वीं बरसी के महज एक दिन पहले हुई। शहर के फिफ्थ एवेन्यू में शनिवार की रात को यह महिला कहीं जा रही थी तब एक अज्ञात व्यक्ति ने लाइटर से उसके कपड़े में आग लगा दी। इस महिला की पहचान नहीं हो सकी है। फिफ्थ एवेन्यू में कई लक्जरी ब्रांडों की दुकाने हैं।

नागरिक अधिकारवादी संगठन काउंसिल आॅन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस की न्यूयार्क शाखा :सीएआईआर-एनवाई: ने इस हमले की निंदा की जो हाल के दिनों एवं महीनों में इस प्रांत और अमेरिका में मुसलमानों पर हमलों की श्रृंखला में नवीनतम घटना है। सीएआईआर-एनवाई ने न्यूयार्क के महापौर से नफरत के चलते होने वाले अपराधों की जांच कराने की अपील की है।

महिला को अपनी बांह में गर्मी लगी और तब उसे पता चला कि उसके कपड़े में आग लग गयी है। न्यूयार्क डेली न्यूज के अनुसार एक सूत्र ने कहा, ‘‘उसने संदिग्ध को लाइटर के साथ जाते हुए देखा।’ महिला ने आग बुझायी और इस तरह वह घायल नहीं हुई। संदिग्ध ने हमले के दौरान कुछ नहीं कहा। वह फरार है। एनवाईपीडी हेट क्राईम्स टास्ट फोर्स इस हमले की पीछे की मंशा पता लगाने की कोशिश कर रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App