ताज़ा खबर
 

‘हिजाब’ पहने मुस्लिम महिला को अमेरिकी स्टोर से बाहर रोका

यह घटना गत सोमवार (1 अगस्त) को तब हुई जब सफी (मुस्लिम महिला) स्टोर पर परिवार के बार्बेक्यू के लिए कोयला खरीदने के लिए रुकी।

Author शिकागो | August 5, 2016 10:14 am
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

अमेरिका में 32 वर्षीय एक मुस्लिम महिला ने एक अमेरिकी डिपार्टमेंट स्टोर पर तब भेदभाव का आरोप लगाया जब उसे पारंपरिक इस्लामी ‘हिजाब’ पहनने के लिए खुदरा स्टोर से बाहर कर दिया गया। इंडियाना के गैरी निवासी साराह सफी ने जब ‘फैमिली डालर’ स्टोर में प्रवेश किया तो उसने एक हिजाब पहन रखा था। इसके कारण उसकी आंखों को छोड़कर चेहरे का बाकी हिस्सा हिजाब से ढका हुआ था। घटना की मोबाइल से वीडियो बनायी गई जो कि सफी के बच्चों के सामने हुई। यह घटना गत सोमवार (1 अगस्त) को तब हुई जब सफी स्टोर पर परिवार के बार्बेक्यू के लिए कोयला खरीदने के लिए रुकी।

सफी ने डब्ल्यूएलएस-टीवी से कहा, ‘मैंने स्टोर में 10 कदम ही रखे होंगे और उस औरत ने पीछे से आवाज लगायी कि मैडम आपको हिजाब अपने चेहरे से हटाना होगा या स्टोर से बाहर जाना होगा।’ उस समय सफी ने बातचीत को अपने मोबाइल से रिकॉर्ड करना शुरू कर दिया। उसने लिपिक को बताया कि वह हिजाब धार्मिक उद्देश्य के लिए पहनती है लेकिन उसने इस बात पर जोर दिया कि सफी को स्टोर से बाहर जाना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App