ताज़ा खबर
 

यूएई में मुस्लिम महिला ने आग की लपटों से निकाल बचाई भारतीय ट्रक ड्राइवर की जान

संयुक्त अरब अमीरात में एक मुस्लिम महिला ने एक भारतीय ट्रक चालक की जान बचा ली जो भयानक सड़क दुर्घटना के बाद आग की लपटों में घिर गया था।

Author नई दिल्ली | October 2, 2017 1:28 PM
(Represantional Image)

संयुक्त अरब अमीरात में एक मुस्लिम महिला ने एक भारतीय ट्रक चालक की जान बचा ली जो भयानक सड़क दुर्घटना के बाद आग की लपटों में घिर गया था। गल्फ न्यूज के मुताबिक, जवाहर सैफ अल कुमैती (22) अस्पताल में भर्ती अपने एक दोस्त से मिलकर घर लौट रही थी, जब उसने रास अल-खैमा में दो ट्रकों में आग लगी हुई देखी और एक व्यक्ति के चिल्लाने की आवाज सुनी जो अपनी जान बचाने की गुहार लगा रहा था।  उसने बहादुरी दिखाते हुए अबाया लिबास (कुछ मुस्लिम महिलाओं द्वारा पहना जाने वाला लबादे जैसा लिबास) से आग बुझाकर उस भारतीय चालक को आग से बाहर निकाल लिया।

खबर के मुताबिक, अल कुमैती ने कहा कि आग से घिरे इन दोनों ट्रकों को देखकर वह भौचक्की रह गई थी। उसने आग में फंसे और दर्द से कराहते हुए एक व्यक्ति को मदद के लिए चिल्लाते हुए भी देखा। पुलिस ने घायल शख्स की पहचान हरकिरत सिंह के तौर पर की है। अल कुमैती ने गाड़ी में बैठी अपनी दोस्त से उसका अबाया लेकर आग बुझाई थी। दोनों चालक 40 से 50 प्रतिशत तक झुलस चुके थे। दोनों को अस्पताल ले जाया गया।

रास अल खैमा पुलिस के एंबुलेस और बचाव विभाग के मेजर तारिक मोहम्मद अल शरहान ने कहा कि वह इस ‘‘ महिला’’ को उसकी बहादुरी के लिए सम्मानित करेंगे। खबर में कहा गया कि संयुक्त अरब अमीरात में भारत के राजदूत नवदीप सिंह सूरी ने कहा है कि आबु धाबी में भारतीय दूतावास भी अल कुमैती को सम्मानित करेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App