ताज़ा खबर
 

यूएई में मुस्लिम महिला ने आग की लपटों से निकाल बचाई भारतीय ट्रक ड्राइवर की जान

संयुक्त अरब अमीरात में एक मुस्लिम महिला ने एक भारतीय ट्रक चालक की जान बचा ली जो भयानक सड़क दुर्घटना के बाद आग की लपटों में घिर गया था।

Author नई दिल्ली | Updated: October 2, 2017 1:28 PM
UAE, Muslim Woman, Saved Life of Indian Driver, Indian Driver in UAE, Indian Driver, harkirat singh, harkirat singh in UAE, Indian Driver harkirat singh, harkirat singh Fire, UAE News, Life of Indian Driver harkirat singh, International News, Jansatta(Represantional Image)

संयुक्त अरब अमीरात में एक मुस्लिम महिला ने एक भारतीय ट्रक चालक की जान बचा ली जो भयानक सड़क दुर्घटना के बाद आग की लपटों में घिर गया था। गल्फ न्यूज के मुताबिक, जवाहर सैफ अल कुमैती (22) अस्पताल में भर्ती अपने एक दोस्त से मिलकर घर लौट रही थी, जब उसने रास अल-खैमा में दो ट्रकों में आग लगी हुई देखी और एक व्यक्ति के चिल्लाने की आवाज सुनी जो अपनी जान बचाने की गुहार लगा रहा था।  उसने बहादुरी दिखाते हुए अबाया लिबास (कुछ मुस्लिम महिलाओं द्वारा पहना जाने वाला लबादे जैसा लिबास) से आग बुझाकर उस भारतीय चालक को आग से बाहर निकाल लिया।

खबर के मुताबिक, अल कुमैती ने कहा कि आग से घिरे इन दोनों ट्रकों को देखकर वह भौचक्की रह गई थी। उसने आग में फंसे और दर्द से कराहते हुए एक व्यक्ति को मदद के लिए चिल्लाते हुए भी देखा। पुलिस ने घायल शख्स की पहचान हरकिरत सिंह के तौर पर की है। अल कुमैती ने गाड़ी में बैठी अपनी दोस्त से उसका अबाया लेकर आग बुझाई थी। दोनों चालक 40 से 50 प्रतिशत तक झुलस चुके थे। दोनों को अस्पताल ले जाया गया।

रास अल खैमा पुलिस के एंबुलेस और बचाव विभाग के मेजर तारिक मोहम्मद अल शरहान ने कहा कि वह इस ‘‘ महिला’’ को उसकी बहादुरी के लिए सम्मानित करेंगे। खबर में कहा गया कि संयुक्त अरब अमीरात में भारत के राजदूत नवदीप सिंह सूरी ने कहा है कि आबु धाबी में भारतीय दूतावास भी अल कुमैती को सम्मानित करेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्पेन से अलग होगा कैटेलोनिया? जनमत संग्रह में 90 फीसदी मतदाताओं ने किया समर्थन
2 लास वेगास आतंकी हमले की ISIS ने ली जिम्मेदारी, गोलीबारी में 50 मरे, 200 से ज्यादा घायल
3 ‘पाकिस्‍तान, कतर, और तुर्की को आतंकवादी देश घोषित कर देना चाहिए’, पेंटागन के पूर्व अधिकारी का बयान
ये पढ़ा क्या?
X