ताज़ा खबर
 

Happy Easter कहने पर मुस्लिम दुकानदार को 30 बार चाकू से गोदा

हमला करने वाले शख्‍स का नाम मोहम्मद फैजल है, उसकी 32 वर्ष बताई जा रही है।

Author ग्‍लासगो | March 27, 2016 9:05 AM
हत्‍या करने वाला असद शाह का पारिवारिक मित्र है।

ब्रिटेन के शहर ग्लासगो में असद शाह नाम के व्यक्ति को एक कट्टरपंथी ने 30 बार चाकू से गोद डाला। उसका कसूर सिर्फ इतना था कि उसने अपने क्रिश्चियन दोस्‍तों को ‘ईस्‍टर की बधाई’ दी थी। असद शाह ग्लासगो में दुकान चलाते थे। उन्हें पड़ोसियों के बीच काफी शांतिप्रिय और दोस्ताना शख्स के तौर पर जाना जाता था। उन्होंने अपने ईसाई दोस्तों को ईस्टर पर बधाई दी थी। अपने बधाई संदेश में असद ने जीसस की जिंदगी और स्कॉटलैंड की प्रशंसा की थी। बस यही बात कुछ कट्टरपंथियों को नागवार गुजरी।

हमला करने वाले शख्‍स का नाम मोहम्मद फैजल है, उसकी 32 वर्ष बताई जा रही है, जबकि असद शाह 40 साल थे। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। हैरानी की बात यह है कि असद की हत्‍या करने वाला शख्‍स उनकी पारिवारिक मित्र है। पुलिस का कहना है कि दुकान में दाखिल होने के बाद दोनों के बीच बहस हुई थी। हमलावर का कहना था कि असद ने ईस्टर पर बधाई क्यों दी? बहस के दौरान ही वह चाकू से वार करने लगा। असद शाह के भाई ने बताया कि जब फैजल ने हमला किया तो शोर सुनकर वह भागा। उसने हमलावर को हटाने की बहुत कोशिश की, लेकिन वह असद के सीने पर वार करता रहा।

असद शाह ने मौत से पहले जो अंतिम पोस्‍ट डाली थी, उसमें उन्‍होंने लिखा था, ‘गुड फ्राइडे, वैरी हैप्‍पी ईस्‍टर, खासतौर पर मेरे प्‍यारे क्रिश्चियन राष्‍ट्र के लिए। चलो जीसस क्राइस्‍ट के दिखाए रास्‍ते पर चलें।’ इससे पहले असद ने ब्रसेल्‍स में हुए आतंकी हमले के बारे में भी फेसबुक पेज पर लिखा था।

Read Also: मुस्लिम जर्नलिस्ट के इंटरव्यू लिए जाने पर भड़क गईं थीं नोबल शांति पुरस्कार विजेता सू की

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App