ताज़ा खबर
 

‘पसीना निकलने’, ‘अल्लाह’ कहने पर मुस्लिम दंपति को विमान से उतारा

नाजिया और फैसल अली ने डेल्टा एयर लाइंस पर आरोप लगाया कि पेरिस से ओहायो के सिनसिनाटी जाने के दौरान इस्लामोफोबिया के कारण उन्हें विमान से उतार दिया गया।

Author शिकागो | August 5, 2016 5:26 PM
डेल्टा एयर लाइंस (ट्विटर फोटो)

पाकिस्तानी मूल के एक अमेरिकी दंपति ने दावा किया कि अमेरिका में उन्हें विमान से उतार दिया गया क्योंकि उनके पसीने ‘निकलने’, ‘अल्लाह’ कहने और फोन पर एसएमएस करने से विमान में सवार क्रू की एक सदस्य ‘असहज’ महसूस कर रही थी। नाजिया और फैसल अली ने डेल्टा एयर लाइंस पर आरोप लगाया कि पेरिस से ओहायो के सिनसिनाटी जाने के दौरान इस्लामोफोबिया के कारण उन्हें विमान से उतार दिया गया। नाजिया (34) ने अपने जूते उतार दिए थे, अपने अभिभावकों को एसएमएस भेज दिया था और हेडफोन लगाए हुई थी और डेल्टा एयर लाइंस के विमान में पेरिस से नौ घंटे की यात्रा कर सिनसिनाटी जाने के लिए अपनी सीट पर बैठ चुकी थी तभी विमान की एक क्रू सदस्य उसके और उसके पति फैसल के पास पहुंची।

द सिनसिनाटी इन्क्वायरर ने खबर दी कि विमान के एक क्रू सदस्य ने पायलट से शिकायत की थी कि वह मुस्लिम दंपति से असहज महसूस कर रही है। उसने कथित तौर पर पायलट से कहा कि महिला सिर पर स्कार्फ बांधे हुए है और फोन का इस्तेमाल कर रही है और व्यक्ति को पसीना आ रहा है। विमान परिचालक ने यह भी दावा किया कि फैसल ने अपना फोन छिपाने का प्रयास किया और उसने दंपति को ‘अल्लाह’ शब्द का इस्तेमाल करते सुना।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App