आतंकी हाफिज सईद ने विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ को भेजा दस करोड़ का मानहानि नोटिस, जवाब भी मांगा

'अमेरिका का डार्लिंग' बताए जाने पर मुंबई हमले के प्रमुख गुनाहगार आतंकी हाफिज सईद ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ पर दस करोड़ मानहानि का दावा ठोका है।

Hafiz Saeed, Pakistan, UN, UN Security Council, usa, Lashkar-e-Taiba, Jamaat-ud-Dawa, 26/11 mumbai attack, 2008 Mumbai bombings, Hindi news, News in Hindi, Jansattaजमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद (Photo: IANS)

‘अमेरिका का डार्लिंग’ बताए जाने पर मुंबई हमले के प्रमुख गुनाहगार आतंकी हाफिज सईद ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ पर दस करोड़ मानहानि का दावा ठोका है। ख्वाजा आसिफ ने न्यूयॉर्क में एशिया सोसायटी फोरम में बोलते हुए कहा था, ‘यह कहना बहुत आसान है कि इस्लामाबाद हक्कानी नेटवर्क, हाफिज सईद और लश्कर-ए-तैयबा(एलइटी) को चलाता है। ये लोग हमारे ऊपर बोझ हैं। मैं स्वीकार करता हूं कि वे लोग हमारे उपर बोझ हैं, लेकिन हमें इनसे छुटकारा पाने में कुछ समय लगेगा। हमारे पास इस बोझ से निपटने के लिए पूंजी नहीं है। संयुक्त राष्ट्र महासभा के 72वें अधिवेशन से इतर आसिफ ने कहा कि हमपर हक्कानी के लिए आरोप ना लगाएं और हमपर हाफिज सईद के लिए आरोप ना लगाएं। 20 से 30 साल पहले ये लोग आपके ‘डार्लिग’ हुआ करते थे। इन लोगों का व्हाइट हाउस में स्वागत किया गया था और अब आप कह रहे हैं कि पाकिस्तान नर्क में जाओ, क्योंकि हम इनलोगों को पाल रहे हैं।’

आतंकी सईद के वकील एके डोगर ने विदेश मंत्री के इसी बयान पर उन्हें नोटिस भेजा है। नोटिस में कहा गया कि हाफिज सईद सम्मानित मुस्लिम हैं। वो कभी व्हाइट हाउस नहीं गए। जानकार हैरानी हुई कि हमारे ही देश के विदेश मंत्री हाफिज मोहम्मद सईद पर आरोप लगा रहे हैं। ये असम्मानित भाषा है और इससे मेरे मुवक्किल की छवि पाकिस्तान ही नहीं पूरी दुनिया में खराब हुई है। वो देशभक्त इस्लाम को चाहने वाले मुस्लिम हैं। ये बदनामी का बयान है। जो पाकिस्तान दंड संहिता (पीपीसी) की धारा 500 के तहत पांच साल की कारावास और दंड के साथ दंडनीय है। नोटिस में आगे लिखा गया कि झूठे बयान से मेरी मुवक्किल की छवि को आघात लगा है। इससे मेरा मुवक्किल दस करोड़ रुपए का मानहानि का दावा ठोकने का इरादा रखता है। नोटिस का जवाब 14 दिनों के अंदर देने के लिए कहा गया है।

Next Stories
1 …तो हमले की तैयारी करने लगा नॉर्थ कोरिया? इंटरकॉन्टिनेंटल मिसाइलें की तैनात
2 क्रिकेटर ने मैच के दौरान की आत्मदाह की कोशिश, टीम में चयन ना होने से था नाराज
3 पाकिस्तान में भी ब्लू व्हेल के निशाने पर नौजवान
ये पढ़ा क्या?
X