ताज़ा खबर
 

टेक्‍सास के स्‍कूल में भारी गोलीबारी में कम से कम 10 की मौत, एक संदिग्‍ध हिरासत में

असिस्‍टेंट प्रिंसिपल क्रिस रिचर्डसन ने सीएनएन को बताया कि एक संदिग्‍ध को गिरफ्तार किया गया है। शेरिफ एड गोंजालेज ने कहा कि एक अन्‍य संदिग्‍ध को भी हिरासत में लिया गया है। न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स के अनुसार, हमलावर ने सुबह 7.45 बजे के आसपास गोलियां चलानी शुरू कीं।

स्‍कूल में शूटिंग के बाद छात्रा डकोटा श्रेडर को दिलासा देतीं मां सूजन डेविडसन। श्रेडर की दोस्‍त इस गोलीबारी का शिकार हुई हैं। (AP Photo)

अमेरिका के टेक्‍सास राज्‍य के स्‍कूल में भयंकर गोलीबारी की खबर है। शुक्रवार (18 मई) की सुबह यहां के सेंटा फे इलाके में स्थित सेंटा फे हाई स्‍कूल में गोलीबारी से दहशत फैल गई। गाल्‍वेस्‍टोन काउंटी जज, मार्क हेनरी के अनुसार कम से कम तीन लोगों की मौत हुई है। सीएनएन ने अपनी रिपोर्ट में कम से कम 10 लोगों की मौत होने की जिक्र किया है। पिछले 7 दिन में स्‍कूलों के भीतर गोलीबारी की यह तीसरी घटना है। इस साल अमेरिका के स्‍कूलों में गोलीबारी की 22 घटनाओं में निर्दोषों की जान जा चुकी है।

स्‍कूल के असिस्‍टेंट प्रिंसिपल क्रिस रिचर्डसन ने सीएनएन को बताया कि एक संदिग्‍ध को गिरफ्तार किया गया है। शेरिफ एड गोंजालेज ने कहा कि एक अन्‍य संदिग्‍ध को भी हिरासत में लिया गया है। न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स के अनुसार, हमलावर ने सुबह 7.45 बजे के आसपास गोलियां चलानी शुरू कीं। स्‍कूल तब शुरू ही होने वाला था। शेरिफ के अनुसार, अब स्‍कूल में गोलीबारी नहीं हो रही है और घायलों का इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि घायल अधिकारी सांता फे स्कूल डिस्ट्रिक्ट में स्कूल संसाधन अधिकारी के रूप में काम करता है।

सांता फे इंडिपेंडेंट स्कूल डिस्ट्रिक्ट ने कहा कि कानून प्रवर्तन एजेंसियां इमारत को अपने कब्जे में ले रही हैं और विद्यार्थियों को पास के अलामो जिम में ले जाया जा रहा है, जहां उनके माता-पिता उनसे मिल सकते हैं। एक विद्यार्थी ने कहा कि एक बंदूकधारी ने उसकी कला कक्षा में प्रवेश किया और विद्यार्थियों पर गोलीबारी शुरू कर दी। उसने कहा कि उसने एक विद्यार्थी के पैर में गोली लगते देखा और उसके बाद वह और अन्य विद्यार्थी भागने लगे।

सांता फे पुलिस विभाग, हैरिस काउंटी शेरिफ कार्यालय, गैलवेस्टन काउंटी शेरिफ एंड ब्यूरो ऑफ अल्कोहल, टोबैको, फायरआर्म्स एंड एक्सप्लोसिव्स, सभी ने कहा कि वे घटना की प्रतिक्रिया में मदद कर रहे हैं। शेरिफ गोंजालेज ने ट्विटर पर कहा, “पुलिस की भारी उपस्थिति, कृपया इलाके में जाने से बचें।”

लगभग तीन महीने पहले फ्लोरिडा राज्‍य में एक 19 वर्षीय पूर्व छात्र द्वारा स्कूल परिसर में की गई गोलीबारी में 17 शिक्षकों व छात्रों की मौत हो गई थी। यह घटना पार्कलैंड के मार्जरी स्टोनमेन डगलस हाईस्कूल में हुई थी जिसे पिछले वर्ष फ्लोरिडा का सबसे सुरक्षित शहर चुना गया था।

फ्लोरिडा की घटना, आधुनिक अमेरिका के इतिहास की 10 सबसे घातक सामूहिक गोलीबारी की घटनाओं में से एक थी। 8 मार्च को अलाबामा राज्य के एक हाई स्कूल में बुधवार को दो छात्रों को गोली मार दी गई थी, जिसमें से एक छात्र की मौत हो गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पूर्व प्रधानमंत्री के ठिकानों पर छापेमारी,कैश और जूलरी से भरे 284 बक्‍से सीज
2 आबादी के मामले में दुनिया का सबसे बड़ा शहर बन जाएगी दिल्ली
3 डोनाल्‍ड ट्रंप की उत्‍तर कोरिया को धमकी- समझौते से मना किया तो तबाह कर देंगे
ये पढ़ा क्या?
X