ताज़ा खबर
 

कारोबारी मुकेश अंबानी को बड़ा झटका, एक दिन में गंवा दिए करीब 17 हजार करोड़!

दोनों देशों के बीच तनाव का सबसे ज्यादा नुकसान अमजॉन डॉट कॉम के संस्थापक जेफ बेजोस को उठाना पड़ा है। उन्हें 3.4 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है

जेफ बेजोस और मुकेश अंबानी।(फोटो-इंडियन एक्सप्रेस)

अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वॉर के चलते सोमवार को दुनिया के 500 धनकुबेरों को उनकी कुल संपत्ति का 2.1 प्रतिशत हिस्से का नुकसान हुआ है। चीन और अमेरिका के बीच इस तनाव के चलते निवेशकों की प्रतिक्रिया के चलते ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के 21 सदस्यों को 1 बिलियन डॉलर या उससे अधिक का नकुसान उठाना पड़ा है।

दोनों देशों के बीच तनाव का सबसे ज्यादा नुकसान अमजॉन डॉट कॉम के संस्थापक जेफ बेजोस को उठाना पड़ा है। उन्हें 3.4 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है। हालांकि इसके बावजूद 110 बिलियन डॉलर के साथ वह दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं। इस कड़ी में भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी को बड़ा झटका लगा है। उन्हें लगभग एक ही दिन में 2.4 बिलियन डॉलर (16,800 करोड़) करीब 17000 करोड़ का नुकसान उठाना पड़ा है। इस ट्रेड वॉर का नुकसान और लोगों को भी पहुंचा है।

हांगकांग की कंपनियो को हफ्तों से चल रहे विरोध प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा है।10 धनी उद्योगपतियों को गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पिछले हफ्ते कहा था कि 300 अरब डॉलर के चाइनीज इंपोर्ट पर 1 सितंबर से 10% शुल्क लगाएंगे। सोमवार को दुनियाभर के शेयर बाजारों पर इसका असर हुआ। हांगकांग के लिस्टेड कंपनियों से अपनी किस्मत चमकाने वाले 10 सबसे अमीर उद्दयोगपतियों की कुल संपत्ति 23 जुलाई के बाद 19 बिलियन डॉलर हो गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आर्टिकल 370: PM इमरान खान ने कहा- भारत में जो हुआ, वह RSS का एजेंडा; होगा एक और पुलवामा, हम जाएंगे UN
2 ARTICLE 370 पर पाकिस्तानी संसद में बवाल, इमरान खान के इस बर्ताव पर भड़का विपक्ष
3 मिसाइलों की तैनाती पर महाशक्तियां भिड़ीं! अमेरिका से बोला चीन- देंगे मुंहतोड़ जवाब
कृषि कानून
X