scorecardresearch

एयरपोर्ट की डिसप्ले स्क्रीन पर चलने लगी अश्लील फिल्में, लोग रह गए हैरान, लगे बच्चों की आंखें ढंकने

International News: घटना पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले स्क्रीन का संचालन एक अन्य कंपनी की ओर से किया जाता है और हैक की सूचना पुलिस को दे दी गई है।

International Airport | Brazil| Porn Movies Display on airport
इस तस्वीर का प्रयोग प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (Photo: Freepik)

ब्राजील की राजधानी रिओ डी जनेरो में शुक्रवार को सांतोस डुमोंट एयरपोर्ट पर मौजूद सभी लोग तब चौक गए, जब अचानक एयरपोर्ट पर विमानों के अवगामन की सूचना देने वाली सभी डिस्प्ले स्क्रीन पर अश्लील फिल्में चलने लगी। जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने इसके फोटो और वीडियो बना लिए और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए। शुरूआती जांच में बताया जा रहा है कि हैकरों ने एयरपोर्ट के डिस्प्ले स्क्रीन को हैक कर इस घटना को अंजाम दिया।

पूरी घटना पर एयरपोर्ट अथॉरिटी इंफ्राएरो ने कहा कि “रियो डी जनेरो में एक हवाईअड्डे की इलेक्ट्रॉनिक ‘डिस्प्ले स्क्रीन’ हैक किए जाने की पुलिस से शिकायत की है। इन पर दिखायी जाने वाली सूचना सेवाओं की जिम्मेदारी एक अन्य कंपनी की है, जिसे यह जानकारी दे दी गयी है।”

यात्रियों ने ढंकी बच्चों की आंखे: जैसे ही अश्लील फिल्में एयरपोर्ट की डिस्प्ले स्क्रीन पर चलने लगी यात्रियों में हड़कंप मच गया। आनन- फानन में कुछ लोग अपने बच्चों की आंखों को ढंकने लगे तो फिर कुछ लोग पूरी घटना का वीडियो बनाने लगे।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बंद किए डिस्प्ले: डिस्प्ले स्क्रीन पर अश्लील फिल्में साथ ही एयरपोर्ट अथॉरिटी तुरंत हरकत में आ गई और इसकी सूचना बड़े अधिकारियों को दी गई। अधिकारियों ने तुरंत इस पर फैसला लेते हुए एयरपोर्ट पर मौजूद सभी डिस्प्ले स्क्रीन को बंद कर दिया।

यात्रियों की हुई देरी: इस घटना के कारण एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से मौजूद सभी डिस्प्ले स्क्रीन को बंद करने का फैसला किया था, जिसके कारण बड़ी संख्या में यात्रियों को विमान पकड़ने में देरी हुई।

एयरपोर्ट पर एक्लेस्टोन को किया गिरफ्तार: इससे पहले देर रात बुधवार को फॉर्मूला 1 के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बर्नी एक्लेस्टोन को एयरपोर्ट पर बंदूक ले जाने के लिए गिरफ्तार कर किया गया। जानकारी के मुताबिक एक्लेस्टोन प्राइवेट जेट से स्विट्जरलैंड की यात्रा पर जा रहे थे। उस समय उनके सामान की जांच के दौरान बंदूक मिलने का खुलासा हुआ, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और फिर बाद में 1266 डॉलर ( करीब 1 लाख रुपए) का जुर्माना वसूलने के बाद जाने दिया। एक्लेस्टोन फॉर्मूला 1 रेसिंग की दुनिया में बड़ा नाम माने जाते हैं। वह 1949 से मोटर स्पोर्ट्स की दुनिया में एक्टिव है और उनकी नेट वर्थ करीब 4 बिलियन डॉलर की है।

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X