ताज़ा खबर
 

कनाडा में मस्जिद फूंकी

कनाडा पुलिस ओंटारियो की एक मस्जिद में जानबूझ कर आग लगाने की घटना को नफरत के अपराध के रीप में ले रही है। पुलिस शनिवार की आग की इस घटना के..
Author पीटरबर्ग (कनाडा) | November 17, 2015 22:45 pm
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि उन्हें आग की घटना से बहुत दुख हुआ है। (एपी फोटो)

कनाडा पुलिस ओंटारियो की एक मस्जिद में जानबूझ कर आग लगाने की घटना को नफरत के अपराध के रीप में ले रही है। पुलिस शनिवार की आग की इस घटना के संदिग्धों को ढूढ़ने में अब भी जुटी है और उसने कहा है कि फिलहाल यह साफ नहीं है कि क्या उसका संबंध शुक्रवार को पेरिस में हुए भीषण आतंकवादी हमले से था या फिर नहीं। लेकिन पुलिस प्रमुख मुर्रे रोड ने कहा कि शहर के जातीय समुदायों में किसी का भी आहत होना हम सभी को आहत करने के समान है।

कवार्था मुसलिम रिलीजियस एसोसिएशन के अध्यक्ष केंजू अब्दुला ने कहा कि शनिवार रात 11 बजे मस्जिद में आग लगाई गई। वहां इस घटना से करीब आधे घंटे पहले ही एसोसिएशन के सदस्य एक बच्चे का जन्मदिन मनाने एकत्रित हुए थे। अब्दुला ने कहा कि आग में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन यह इमारत अब इस्तेमाल लायक नहीं रही।

कनाडा के नए प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि उन्हें आग की घटना से बहुत दुख हुआ है और उन्होंने मजिस्द के श्रद्धालुओं के अधिकारों की रक्षा करने और इस अग्निकांड के लिए जिम्मेदार लोगों को पकड़ने का वादा किया। उन्होंने एक बयान में कहा-‘कनाडा एक ऐसा देश है जो अपनी विविधताओं की वजह से मजबूत है। मुसलिम कनाडाइयों ने हमारे देश के सामाजिक और आर्थिक ताने-बाने में बड़ा योगदान दिया है और कनाडाई प्रशासन अराजकता और असहिष्णुता की हरकतों द्वारा निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाए जाने को बर्दाश्त नहीं करेगा।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.