ताज़ा खबर
 

सोमालियाः स्थानीय सरकारी मुख्यालय और बाजार में ब्लास्ट, 17 की मौत और 30 से ज्यादा घायल

सोमालिया में स्थानीय सरकारी मुख्यालय के द्वार पर एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरे वाहन के जरिए विस्फोट कर दिया जबकि एक अन्य हमलावर ने पास के बाजार को निशाना बनाया।

Author मोगादिशू | August 22, 2016 9:53 AM
(Photo-Agency)

सोमालिया में स्थानीय सरकारी मुख्यालय के द्वार पर एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरे वाहन के जरिए विस्फोट कर दिया जबकि एक अन्य हमलावर ने पास के बाजार को निशाना बनाया। इन बम हमलों में कम से कम 17 लोग मारे गए और 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

पुलिस के अधिकारी अब्दीसलाम यूसुफ ने कहा कि एक बम हमलावर ने कल सुबह पुंटलैंड की स्थानीय सरकार के गाल्क्यो शहर स्थित मुख्यालय के मुख्यद्वार पर पहुंचने के बाद अपनी कार से चौकी को टक्कर मार दी। पुंटलैंड उत्तरी सोमालिया में अर्द्ध-स्वायत्त राज्य है, जो शहर के उत्तरी हिस्से पर नियंत्रण रखता है। वहीं दक्षिणी हिस्से पर प्रतिद्वंद्वी क्षेत्रीय राज्य गामुडग का नियंत्रण है।

सोमाली प्रधानमंत्री उमर अब्दीराशिद शरमारके ने इन दोनों विस्फोटों की निंदा करते हुए कहा है कि ‘‘आतंकियों’ ने मासूम नागरिकों को निशाना बनाया है। अलकायदा से जुड़े अल शबाब समूह ने हमलों की जिम्मेदारी ली है। देश के अन्य हिस्सों में तो अल शबाब लगातार गुरिल्ला हमलों का अभियान चलाता रहा है लेकिन अब तक यह शहर ऐसे हमलों से बहुत हद तक बचा हुआ था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X