ताज़ा खबर
 

क्राउले ने डोनाल्ड ट्रंप की NSC से वापस लिया नाम

अंतरराष्ट्रीय संबंधों में डॉक्टरेट की डिग्री ले चुकीं क्राउले को 15 दिसंबर को एनएससी के पद के लिए नामित किया गया था।

Author वॉशिंगटन | January 17, 2017 2:03 PM
ट्रंप टावर में ‘फॉक्स न्यूज’ की पूर्व कमेंटेटर क्राउले। (AP Photo/Evan Vucci, File/15 Dec, 2016)

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में शीर्ष संवाद पद के लिए नामित की गई रूढ़िवादी लेखिका एवं अध्यापिका ने खुद पर लगे साहित्यिक चोरी के आरोपों के बीच पद को स्वीकार न करने का निर्णय लिया है। ‘फॉक्स न्यूज’ की पूर्व कमेंटेटर क्राउले ने ‘वॉशिंगटन टाइम्स’ से कहा, ‘काफी विचार करने के बाद, मैंने न्यूयॉर्क में रहकर अन्य अवसरों को भुनाने का निर्णय लिया है और मैं आगामी प्रशासन में पद ग्रहण नहीं करने वाली हूं।’ ‘वॉशिंगटन टाइम्स’ में क्राउले ऑनलाइन ओपीनियन एडीटर रह चुकी हैं।

क्राउले को ‘एनसीएस’ के सामरिक संचार में बतौर वरिष्ठ निदेशक सेवा देने के लिए नामित किया गया था। उन्होंने यहां खुद पर लगे कथित साहित्यिक चोरी के आरोपों पर बात करने से इंकार कर दिया। ट्रंप के भावी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन ने क्राउले के नाम वापस लेने की पुष्टि करते हुए कहा, ‘हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।’ अंतरराष्ट्रीय संबंधों में डॉक्टरेट की डिग्री ले चुकीं क्राउले को 15 दिसंबर को एनएससी के पद के लिए नामित किया गया था।

डोनाल्ड ट्रंप बने टाइम पर्सन ऑफ द ईयर 2016

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App