ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान: भीड़ ने ईसाई कॉलोनी में तोड़फोड़ की, चर्च में आगजनी की कोशिश

पाकिस्तान के लाहौर में एक ईसाई व्यक्ति द्वारा कथित तौर पर ईशनिंदा किये जाने की खबर के बाद भीड़ ने ईसाई बस्ती में घुसकर तोड़फोड़ करते हुए कुछ घरों को लूट लिया और एक गिरिजाघर...

Author Published on: May 26, 2015 12:48 PM
पाकिस्तान के लाहौर घनी आबादी वाले सांडा इलाके में ईशनिंदा के आरोप में हुमायूं फैजल मसीह नामक ईसाई व्यक्ति को पुलिस ने रविवार शाम गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद भीड़ ने वहां तोड़फोड़ की। (फाइल फ़ोटो)

पाकिस्तान के लाहौर में एक ईसाई व्यक्ति द्वारा कथित तौर पर ईशनिंदा किये जाने की खबर के बाद भीड़ ने ईसाई बस्ती में घुसकर तोड़फोड़ करते हुए कुछ घरों को लूट लिया और एक गिरिजाघर को जलाने का प्रयास किया।

शहर की घनी आबादी वाले सांडा इलाके में ईशनिंदा के आरोप में हुमायूं फैजल मसीह नामक ईसाई व्यक्ति को पुलिस ने रविवार शाम गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद भीड़ ने वहां तोड़फोड़ की।

ईशनिंदा करने वाले एक व्यक्ति की गिरफ्तारी की सूचना मिलने के बाद रावी रोड थाने के बाहर कई लोग एकत्र हो गये और आरोपी को उन्हें सौंपने की मांग करने लगे। हालांकि पुलिस ने इस मांग को अस्वीकार कर दिया और भीड़ को वहां से भगा दिया। इसके बाद भीड़ में शामिल लोग मसीह के घर की तरफ चले गये और उसके तथा कुछ ईसाइयों के घरों को लूट लिया।

ईसाई नेता असलम परवेज सहोत्रा ने आरोप लगाया कि पुलिस मौके पर देर से पहुंची। लाहौर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी हैदर अशरफ ने पत्रकारों से कहा कि भीड़ में शामिल लोग बहुत गुस्से में थे और एक गिरिजाघर को जलाना चाह रहे थे लेकिन पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया।

उन्होंने कहा कि भीड़ ने पुलिस पर पथराव भी किया जिससे छह पुलिसकर्मी घायल हो गये। उन्होंने कहा कि कुछ आंदोलनकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए भारी संख्या में पुलिस की टुकड़ियां तैनात कर दी गयी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories